विदेश

PAK की नई चाल, भारत से पूछा- कहां है हमारा अगवा लेफ्टिनेंट कर्नल?

PAK's new move, asked India- Where is our abuser Lieutenant Colonel?

इस्लामाबादः कुलभूषण जाधव के मामले में पाकिस्तान ने नई चाल चली है। पाक ने आरोप लगाया है कि भारत ने उसके एक अधिकारी को गायब कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पाक अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल मोहम्मद हबीब जाहिर 6 अप्रैल को नेपाल से गायब हुआ था। पाक का मानना है कि वह भारत की खुफिया एजेंसी रॉ की हिरासत में है। इसलिए पाक ने भारत से हबीब के बारे में जानकारी मांगी है। ऐसा पहली बार हुआ है जब पाक ने आधिकारिक तौर पर अपने किसी अफसर की जानकारी भारत से मांगी है। पाकिस्तान के सुरक्षा अधिकारियों ने मीडिया को आधिकारिक तौर पर इस मामले की जानकारी देते हुए कहा कि उनके अधिकारी हबीब को भारत ने अगवा कर रखा है।

‘भारत काे नहीं काेई जानकारी’- वहीं, भारतीय अधिकारियों का कहना है कि उनके पास हबीब के बारे में कोई जानकारी नहीं है। यह मसला ऐसे समय सामने आया है जब दोनों ही देश कुलभूषण जाधव को लेकर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट आॅफ जस्टिस में अामने-सामने हैं। पाकिस्तान की सैन्य अदालत ने कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाई, लेकिन आईसीजे की ओर से इस पर रोक लगा दी गई।

‘ISI के लिए करता था काम’- सूत्रों के मुताबिक, हबीब पहले पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के साथ काम करता था। लापता होने से पहले वह काठमांडू से लुंबिनी पहुंचा था। हबीब के परिवार का कहना है कि हबीब को यूएन एजेंसी की तरफ से नेपाल में नौकरी करने का ऑफर मिला था, जिसकी एवज में उसे 8500 डॉलर (लगभग 5.48 लाख रुपए) प्रति महीने की सैलरी मिलने की बात भी कही गई थी। वहीं अपुष्ट सूत्रों का कहना है कि हबीब आईएसआई के खुफिया मिशन पर नेपाल गया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top