देश

जानिए, PM मोदी के बारे में क्या सोचते हैं विदेशी, जवाब सुन रह जाएंगे हैरान

Learn what PM thinks about Modi, foreigners will hear the answer

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी 4 देशों की यात्रा के लिए आज दोपहर रवाना हो चुके हैं। प्रधानमंत्री जर्मनी की यात्रा के बाद 30 मई की रात स्पेन पहुंचेंगे और 31 मई तक वहीं रहेंगे। 1988 में राजीव गांधी स्पेन की यात्रा करने वाले भारत के आखिरी प्रधानमंत्री थे। पीएम मोदी देश में ही नहीं विदेशों में भी खासे फेमस हैं। अमेरिका हो, चीन या पाकिस्तान उनको देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी थी। ऐसे में कोई आपसे पूछे कि क्या आप पीएम मोदी को जानते हैं तो आप कहेंगे- हां क्यों नहीं उनको कौन नहीं जानता है। मोदी स्पेन का दौरा भी करने वाले हैं। ऐसे में यूट्यूब पर अपनी वीडियो से पहचान बनाने वाली एक यूट्यूबर ने विदेश जाकर लोगों से यही सवाल किया कि क्या वह नरेंद्र मोदी को जानते हैं। इसपर लोगों ने जो जवाब दिए उन्हें सुन आप भी हैरान रह जाएंगे।

यहां उसने अलग-अलग लोगों को पीएम मोदी की तस्वीर दिखाई। ज्यादातर लोगों ने तस्वीर देखते ही पहचान लिया कि वह नरेंद्र मोदी हैं। एक शख्स ने तो यहां तक कहा कि वह अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से भी ज्यादा पावरफुल हैं। उसने कहा कि मोदी ट्रंप को पंच मारकर अमेरिका को उनसे आजादी दिला सकते हैं। इतना ही नहीं, विदेशी होने के बावजूद भी ये लोग जानते थे कि पीएम मोदी सुबह जल्दी उठ जाते हैं और योगा करते हैं।

वहीं एक शख्स ने कहा कि यह महात्मा गांधी है। कुछ ने कहा कि योग दिवस की शुरुआत मोदी ने की। तो कइयों ने तो योगा करके भी दिखाया। खुद को योगा टीचर बता रही स्पेन की एक महिला ने मोदी की ओर से विश्व योग दिवस (world yoga day 2017) शुरू करने के लिए उन्हें शुक्रिया कहा। एक शख्स को ‘हर-हर मोदी, घर-घर मोदी’ का नारा भी मालूम था। इस वीडियो को मोदी के समर्थक सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं। यह वीडियो यूट्यब पर 26 मई को शेयर किया गया है। बता दें कि 26 मई, 2014 को नरेंद्र मोदी ने भारत के प्रधानमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top