खेल

टीम चयन में मुझे धोनी जैसी तरजीह नहीं मिली: हरभजन

I did not get Dhoni's choice in team selection: Harbhajan

नयी दिल्ली। अनुभवी स्टार आफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के लिए टीम चयन मामले में उन्हें पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धाेनी जैसी तरजीह नहीं मिली है। हरभजन ने आईसीसी चैंपियंस ट्राफी के लिए धाेनी को टीम में शामिल किये जाने का हवाला देते हुए कहा कि धोनी की तरह ही वह भी अनुभवी और सीनियर खिलाड़ियों में शामिल हैं। लेकिन चैंपियंस ट्राफी के लिए हुई टीम चयन के समय उनके अनभुव और वरिष्ठता पर विचार नहीं किया गया।

भारतीय क्रिकेटर ने एक चैनल से कहा,“ धोनी टीम के कप्तान रह चुके हैं, इसलिये वह खेल को भलीभांती समझते हैं। मध्यक्रम में उनकी मौजूदगी से युवा खिलाड़ियों को काफी मदद मिलती है। लेकिन मुझे लगता है कि टीम चयन मामले में धोनी जैसी तरजीह मुझे नहीं दी गई।” 36 वर्षीय हरभजन भारत के लिए अब तक 103 टेस्ट, 236 वनडे और 28 ट्वंटी- अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं।

हरभजन टेस्ट में 417, वनडे में 269 और ट्वंटी-20 में 25 विकेट ले चुके हैं। उन्होंने कहा,“ हम भी देश के लिए 19 साल तक क्रिकेट खेलते आ रहे हैं और इस दौरान हमने कई मैच जीते और हारें हैं। मुझे दो विश्वकप जीतने का भी अनुभव हैं। इसलिए ऐसी तरजीह कुछ खिलाड़ियों को ही मिलती है और मैं भी उनमें से एक हूं। लेकिन फिर भी मुझे नहीं पता कि ऐसे मामले क्यों सामने आते हैं।” स्टार आफ स्पिनर ने चैंपियंस ट्राफी के लिए चयन समिति की बैठक में गौतम गंभीर और खुद के नाम पर विचार न करने को लेकर भी चयनकर्ताओं की अालोचना की। भज्जी ने कहा,“ ईमानदारी से कहूं तो यह सही नहीं है।

हम अधिक टूर्नामेंटों में इसलिए खेलते हैं ताकि भारत के लिए हमारा चयन हो सके। गंभीर ने हाल में काफी रन बनाए हैं। अश्विन को आईपीएल 10 से इसलिए आराम दिया गया था ताकि वह चैंपियंस ट्राफी के लिए फिट रह सकें।” हरभजन ने कहा,“मेरा मानना है कि यदि अाप अच्छा प्रदर्शन करते हैं ताे आप को कम से कम इसका ईनाम मिलना चाहिए।”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top