व्यापार

Audi के शौकीनों के लिए अच्छी खबर, दाम 10 लाख रुपए तक घटे

Good news for Audi amateurs, the price decreased to Rs 10 lakh

नई दिल्‍लीः जर्मनी की लक्जरी कार निर्माता ऑडी ने भारत में अपनी कारों के दामों में 10 लाख रुपए तक की कटौती की है जो 30 जून तक लागू रहेगी। कंपनी ने ए3 सेडान से लेकर ए8 प्रीमियम सेडान जैसी लग्‍जरी कारें बेचती है। स्थानीय बाजार में इनकी कीमत 30 लाख रपये-1.15 करोड़ रपये के बीच है।

पुराना स्‍टॉक क्लियर करने की कोशिश- ऑडी इंडिया के हेड राहिल अंसानी ने कहा कि मार्कीट ट्रेंड के हिसाब से यह पुराना स्‍टॉक क्लियर करने की कोशिश नहीं है, बल्कि हम नई कारों पर भी अपने कस्‍टमर्स को डिस्‍काउंट देना चाहते हैं। जानकारी के मुताबिक भारत में बीच जाने वाली ऑडी कारों की कीमत में 50 हजार से लेकर 1.5 लाख रुपए तक की कटौती की जाएगी। ये छूट एंट्री लेवल ए3 सेडान के लिए होगी। वहीं, कंपनी ए8 सेडान पर 10 लाख रुपए तक डिस्‍काउंट देगी।
बी.एम.डब्‍लू. पर भी 12 फीसदी की छूट-ऑडी की तरह ही ऑटोमेकर बी.एम.डब्‍लू. भी एक्‍स–शोरूम प्राइस पर 12 फीसदी की छूट दे रही है। ये जी.एस.टी बेनेफिट के तहत दिया जा रहा है। हालांकि यह मॉडल दर मॉडल अलग हो सकता है, इसके अलावा जो बेनेफिट दिए जा रहे हैं। उसमें 7.9 फीसदी का इंटरेस्‍ट रेट, कॉम्पिलीमेंटरी सर्विस आपैर तीन साल का मेंटनेंस और एक साल का कॉम्‍प्‍लीमेंटरी इंश्‍योरेंस भी इसमें शामिल है।

मर्सडीज ने भी घटाए दाम- इससे पहले जर्मनी की लग्‍जरी कार कंपनी मर्सडीज बेंज पहली ऐसी कंपनी बन गई, जिसने गुड्स एंड सर्वि‍स टैक्‍स (जी.एस.टी.) के रेट तय होने के बाद अपनी कारों के दाम घटाने का फैसला लि‍या है। कंपनी ने भारत में बने व्‍हीकल्‍स की कीमतों में 7 लाख रुपए तक की कटौती की घोषणा की है। कंपनी जी.एस.टी. के तहत नए टैक्‍स रेट का फायदा कस्‍टमर्स को देना चाहती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top