रोचक खबरें

भूलकर भी ना करें ये काम, वरना बर्बाद हो सकती हैं आपकी सारी जिंदगी !

Do not forget even this work, otherwise it can be ruined all your life!

कहते हैं कि इंसान जो भी कार्य करें वे बेहद ही सोच-समझकर करना चाहिए, वरना आपका सारा जीवन दाव पर लग सकता हैं, इंसान को पुण्य का काम ही पाप करने वालो को भी उनका हिसाब ऊपर चुकाना पड़ता है।

आइए जानते हैं कौनसे तीन काम इंसान को नहीं करना चाहिए।
1. दूसरों की वस्तु को हड़पने वाले को महापापी माना जाता है. दूसरों की चीज को छल से या चुराकर हासिल करने से व्यक्ति के सभी पुण्य नष्ट हो जाते हैं.चोरी करने और उसका साथ देने वाले व्यक्ति को तामिस्र नामक नरक में दु:ख भोगना पड़ते हैं, इसलिए किसी भी चीज की चोरी ना करें और अपना सारा जीवन ईमानदारी से गुजारे।

2. अधिकतर लोग अपने दोस्तों और परिजनों पर अत्यधिक विश्वास करते हैं। ऐसे लेगों को साथ धोखा करना और उनका विश्वास तोडऩा भी महापाप होता है. ऐसा करके व्यक्ति कुछ समय के लिए तो लाभ पा लेता है लेकिन बाद में उसे इसके परिणाम झेलने पड़ते हैं, इसलिए किसी को भी धोखा नहीं देना चाहिए।

3. कुछ लोग पराई स्त्री पर बुरी नजर रखते हैं. जिसके कारण वे सही-गलत को न देखते हुए पराई स्त्री से संबंध बना लेते हैं, धर्म ग्रंथों में इसे महापाप माना जाता है. ग्रंथों के अनुसार इस पाप का प्रायश्चित किसी भी तरह नहीं होता. ऐसे काम करने वालों को इसके परिणाम झेलने पड़ते हैं, इसलिए हमेशा स्त्री की इज्जत करे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top