खेल

चैंपियंस ट्रॉफी का आज होगा आगाज, पहले मैच में भिड़ेंगे इंग्लैंड-बांग्लादेश

Champions Trophy will start today, England-Bangladesh will clash in first match

लंदन: आईसीसी चैंपियंस ट्राफी की मेजबान इंग्लैंड क्रिकेट टीम घरेलू मैदान पर ऊंचे मनोबल और आत्मविश्वास के साथ गुरूवार को आईसीसी टूर्नामेंट के उद्घाटन मुकाबले में बंगलादेश के खिलाफ विजयी आगाका के इरादे से ओवल मैदान पर उतरेगी।

दोनों अभ्यास मैच हार चुकी है बंगलादेश की टीम- इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम चैंपियंस ट्राफी से पूर्व दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3 मैचों की अभ्यास वनडे सीरीज खेलने के बाद यहां अच्छी तैयारी के साथ उतर रही है जिसमें उसने 2-1 से जीत दर्ज की थी। हालांकि इंग्लिश टीम अपना आखिरी वनडे 7 विकेट से हार गई थी लेकिन उसके लिए यह हार कमियों को दूर करने के लिहाज से अहम साबित हो सकती है। वहीं बंगलादेश की टीम अपने दोनों अभ्यास मैच हार चुकी है और मनोवैज्ञानिक रूप से उसपर दबाव भी रहेगा। बंगलादेश ने हालांकि पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 300 के पार कमाल का स्कोर खड़ा किया था लेकिन भारत के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में उसकी पूरी टीम 84 रन पर ही ढेर हो गई और 240 रन के बड़े अंतर से मैच गंवा बैठी थी।

इंग्लैंड के लिए मैच बहुत चुनौतीपूर्ण नहीं होगा – इंग्लैंड के लिए इस लिहाज से यह मैच बहुत चुनौतीपूर्ण नहीं होगा लेकिन बंगलादेशी टीम को कम आंकना उसकी भूल हो सकती है और वैसे भी यह आईसीसी टूर्नामैंट का उद्घाटन मैच है ऐसे में उसे सतर्कता बरतनी होगी। बंगलादेश की टीम में पिछले कुछ वर्षों में काफी सुधार आया है और शाकिब अल हसन जैसे आईसीसी में शीर्ष रैंकिंग का ऑलराउंडर के अलावा मुशफिकुर रहीम, सौैम्य सरकार, मेहदी हसन मिराज, मुस्ताफिजुर रहीम जैसे प्रतिभाशाली बल्लेबाज और गेंदबाज उसकी टीम का हिस्सा हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top