जयपुर

उपचुनाव में भी भाजपा का परचम / भाजपा को 14 में से 10 सीटें, कांग्रेस सिर्फ 3 पर सिमटी

जयपुर, छोटीकाशी डॉट कॉम ब्यूरो। जिला परिषद, पंचायत समिति एवं नगर निकाय सदस्यों के उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने 14 में से 10 सीटों पर जीत हासिल की है। कांग्रेस की इन उपचुनाव में बहुत ही बुरी स्थिति रही। वह सिर्फ 3 सीटों पर ही अपनी जीत दर्ज करा पाई है। एक सीट पर निर्दलीय प्रत्याशी निर्वाचित हुआ है। भाजपा इन उपचुनाव में 71.4 प्रतिशत सीटों पर जीती है, जबकि कांग्रेस 21.4 प्रतिशत सीटों पर ही जीत हासिल कर सकी।
भाजपा की 10 सीटों पर हुई जीत में 1 जिला परिषद सदस्य, 5 पंचायत समिति सदस्य और 4 नगर निकाय पार्षदों की सीटें शामिल हैं। टोंक जिला परिषद सदस्य के उपचुनाव में तो भाजपा 4 हजार 640 मतों से जीती है। यहां मालपुरा में भाजपा के रूपचन्द चैधरी ने कांग्रेस के सुमेर को भारी अन्तर से हराया है।
इसी तरह पंचायत समिति अरथूना (बांसवाडा) में भाजपा की लक्ष्मी ने कांग्रेस प्रत्याशी शीला, शाहपुरा (भीलवाड़ा) पंचायत समिति में भाजपा की इन्द्रा ने कांग्रेस की पार्वती बैरवा, पंचायत समिति आमेर (जयपुर) में भाजपा प्रत्याशी सुमन शर्मा ने कांग्रेस की सजना गुर्जर, पंचायत समिति अलसीसर (झुन्झुनूं) में भाजपा की कविता ने कांग्रेस की कमलेश, पंचायत समिति करौली में भाजपा के श्री थानसिंह ने कांग्रेस की कृष्णा को हराया।
इसी प्रकार नगर निकाय पार्षदों के उपचुनाव में बांदीकुई (दौसा) में भाजपा प्रत्याशी श्री राधा मोहन ने कांग्रेस के गौरव, भादरा (हनुमानगढ़) में भाजपा प्रत्याशी सरजिया ने कांग्रेस की मंजू, कुचामन सिटी (नागौर) में भाजपा प्रत्याशी श्री सूरजमल कुमावत ने कांग्रेस के दीनदयाल, सवाई माधोपुर में भाजपा प्रत्याशी जैन प्रकाश ने कांग्रेस के श्री अजय कुमार को हराया।
कांग्रेस की बात करें तो सीमलवाड़ा (डूंगरपुर) पंचायत समिति में भाजपा के श्री मणीलाल को कांग्रेस के प्रवीण सिंह डामोर, पीलीबंगा (हनुमानगढ़) में भाजपा के हरिराम को कांग्रेस के रोहितास, चिड़ावा (झुंझुनूं) नगर निकाय में भाजपा की हिना कुरैशी को कांग्रेस की सुमित्रा सैनी ने हराया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top