मनोरंजन

Bday Special: सलमान की दबंग एक्ट्रेस बनने के लिए सोनाक्षी ने घटाया था 30 किलो वजन

Bday Special: Sonakshi reduced the weight of 30 kg to become Salman's dubbed actress

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म ‘दबंग’ से बतौर अभिनेत्री अपने करियर की शुरुआत करने वाली और उसके बाद ‘सन ऑफ सरदार’, ‘एक्शन जैक्शन’ जैसी सुपरहिट फिल्मों में अपनी अभिनय प्रतिभा दिखाने वाली सोनाक्षी सिन्हा ने सलमान खान की सलाह पर स्विमिंग और योग के जरिए अपना वजन 30 किलो घटाया था।

सोनाक्षी का जन्म 2 जून 1987 को बिहार की राजधानी पटना में हुआ था. वह अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं और उनकी मां पूनम सिन्हा हैं. सोनाक्षी ने मुंबई के आर्य विद्या मंदिर से स्कूली शिक्षा प्राप्त की और मुंबई के ही नाथीबाई दामोदर ठाकरे महिला विश्वविद्यालय से फैशन डिजाइनिंग में स्नातक की डिग्री हासिल की।

सोनाक्षी ने 2005 की फिल्म ‘मेरा दिल लेकर देखो’ में कॉस्ट्यूम डिजाइन करके कॉस्ट्यूम डिजाइनर के रूप में अपने करियर की शुरुआत की 2010 में उन्होंने सलमान खान की एक्शन ड्रामा फिल्म ‘दबंग’ से एक्टिंग में अपना करियर शुरू किया.’दबंग’ में अच्छा अभिनय के लिए उनकी काफी तारीफ हुई थी. वर्ष 2013 में उन्हें फिल्मफेयर सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री पुरस्कार से भी नवाजा गया।

सोनाक्षी बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं, जिन्होंने कम समय में ही बॉलीवुड में अपना मुकाम हासिल किया. आज वह बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में शुमार हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top