जयपुर

आेसामा बिन लादेन का आधार कार्ड बनाने के प्रयास में एक गिरफ्तार

An arrest in an attempt to make Asma bin Laden's base card

जयपुर।राजस्थान के भीलवाडा जिले के मांडल थाना क्षेत्र में एक ई मित्र कियोस्क मालिक को अलकायदा के मारे गए मुखिया आेसामा बिन लादेन का आधार कार्ड बनाने का प्रयास करने के आरोप में गिरफ्तार किया। भीलवाडा के पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि आधार कार्ड पंजीकरण केन्द्र चलाने वाले सद्दाम हुसैन मंसूरी (25) को गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी ने कथित रूप से लादेन की धुंधली फोटो व अन्य विवरण के साथ अपने केन्द्र से आधार पोर्टल पर आनलाइन अपलोड कर दी थी। हालांकि यूनिक आईडेंटिफिकेशन आथोरिटी आफ इंडिया (यूआईडीएआई) के अधिकारियों ने आवेदन में गडबडियां पाए जाने पर मामले को जांच के लिए भेजा था। उन्होंने बताया कि प्रदेश के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग ने यह शिकायत उनके पास भेजी थी।

गत शुक्रवार की शाम को मांडल पुलिस थाने में आधार कार्ड बनाने वाले ई मित्र कियोस्क के मालिक सद्दाम हुसैन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। मांडल के सर्किल अधिकारी चंचल मिश्रा ने बताया कि आरोपी को आज अदालत में पेश किया जायेगा और मामले में पूछताछ के लिए पुलिस रिमांड मांगा जाएगा। आरोपी के खिलाफ सूचना एवं प्रौद्योगिकी कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Most Popular

To Top