बॉलीवुड

बॉलीवुड में रियल लाइफ के 8 Ideal Couple, जिनका प्यार एक मिसाल है

प्यार बहुत ही खूबसूरत एहसास है जिसमें दो इंसान कब एक हो जाते हैं पता ही नहीं चलता. वैसे तो बॉलीवुड में कपल्स एक-दूसरे के साथ ज्यादा समय तक नहीं टिक पाते और तलाक ले लेते हैं लेकिन आज हम बात उन जोड़ियों की करेंगे जो कई सालों से साथ हैं और जिनका प्यार हर Ideal Couple के लिए मिसाल है..

बॉलीवुड के 8 Ideal Couple :

1. अमिताभ बच्चन और जया बच्चन :

3 जून, 1973 को अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी हुई. इन्हें श्वेता और अभिषेक बच्चन दो संताने हैं. इनका रिश्ता 43 साल पुराना है हालांकि 80 के दशक में इनके बीच कुछ दरार जरूर आई थी लेकिन इनकी आपसी समझदारी ने इनका रिश्ता टूटने नहीं दिया.

2. शाहरुख खान और गौरी खान :

21 अक्टूबर, 1991 को दिल्ली में शाहरुख और गौरी की शादी हुई थी. इनके प्यार की कहानी बहुत ही फिल्मी रही लेकिन बहुत सी मुश्किलों के बाद इन्होंने एक-दूसरे को पाया. इन्हें तीन बच्चे आर्यन, सुहाना और अबराम हैं. शाहरुख और गौरी 26 सालों से साथ हैं और इनका रिश्ता तो इससे भी पुराना है.

3. अजय देवगन और काजोल :

24 फरवरी, 1999 को अजय और काजोल की शादी हुई. 18 सालों का ये रिश्ता आज भी वैसा ही बरकरार है. इन्होंने कई फिल्मों में साथ काम भी किया और इनका रिश्ता आज भी वैसा ही है. इन्हें भी दो बच्चे हैं.

4. माधुरी दीक्षित और राम नेने :

लाखों दिलों की धड़कन धक-धक गर्ल माधुरी दीक्षित ने 17 अक्टूबर, 1999 को श्रीराम माधव नेने से शादी की थी. इनकी शादी को 18 साल हो गए और इन्हें दो बेटे भी हैं. माधुरी और नेने के बीच कोई ऐसी खबरें नहीं आईं जो इनके बीच तकरार जैसी बातों को साबित कर सकें.

5. अक्षय कुमार और ट्विंकल :

17 जनवरी, 2001 को अक्षय और ट्विंकल की शादी एक शर्त के बाद हुई और आज 17 सालों के बाद भी दोनों साथ हैं. हालांकि अक्षय का नाम कई एक्ट्रेसेस के साथ जुड़ा लेकिन इनके रिश्ते में कोई भी कमी नहीं आई. इन्हें दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी हैं.

6. ऋषि कपूर और नीतू सिंह :

ऋषि कपूर और नीतू सिंह की लव स्टोरी भी बहुत पुरानी है. इन्होंने 22 जनवरी, 1980 को शादी की, इन्हें दो बच्चे रणबीर और रिद्धिमा कपूर हैं. इनके प्यार की शुरुआत फिल्म रफुचक्कर से हुई और शादी के बाद आज 37 सालों से ये जोड़ा साथ है. इनके बीच आजतक तकरार की कोई खबर सामने नहीं आई.

7. दिलीप कुमार और सायरा बानो :

दिलीप कुमार और सायरा बानो ने 11 अक्टूबर, 1966 को शादी की थी. करीब 51 सालों से दोनों साथ हैं और इनका प्यार तब से अब तक बिल्कुल वैसा ही है. हालांकि दिलीप कुमार ने संतान ना होने की वजह से साल 1980 में दूसरी शादी की लेकिन 2 साल तक शादी की बात सायरा से छुपाई लेकिन दूर ना रह पाए और उन्हें तलाक देकर सायरा के पास वापस आ गए. इन्हें कोई संतान नहीं है लेकिन आज भी दोनों साथ और प्यार से रहते हैं.

8. अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन :

20 अप्रैल, 2007 को अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने शादी की. 11 साल से दोनों साथ हैं और इन्हें एक बेटी आराध्या भी है. ये दोनों ज्यादातर जगहों पर साथ ही नजर आते हैं.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top