बीकानेर

अभी-अभी: मोदी के ‘दोस्त’ इजरायल के PM नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के आरोप, केस दर्ज कराने की मांग

बता दें कि आरोपों को लेकर नेतन्याहू पहले ही सफाई दे चुके हैं। नेतन्याहू का कहना था कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया, इसलिए पद से इस्तीफा नहीं देंगे। बता दें कि नेतन्याहू करीब 12 साल से इजरायल के पीएम हैं।

खबरों के मुताबिक, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू पर महंगे गिफ्ट लेने और करप्शन के आरोप लगे हैं। इजरायली पुलिस ने लंबी जांच के बाद उनके खिलाफ करप्शन के 2 केस चलाए जाने की सिफारिश की है। पीएम नेतन्याहू पर यह भी आरोप है कि उन्होंने इजरायली न्यूज पेपर येदिअत अहरोनोत से अपने पक्ष में कवरेज के लिए सीक्रेट डील की।

करप्शन के आरोपों में प्रधानमंत्री नेतन्याहू के खिलाफ कैसे कार्रवाई की जाए। इसका फैसला अटॉर्नी जनरल पर छोड़ा गया है। माना जा रहा है कि इसमें कुछ हफ्ते या महीनेभर का वक्त लग सकता है। दूसरी ओर, इजरायली मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पुलिस ने नेतन्याहू के वकील को पीएम के खिलाफ 2 करप्शन केस चलाने की सिफारिश की जानकारी दे दी है। लेकिन पुलिस की ओर से खुलकर कुछ नहीं बोला गया। फिलहाल एक मामले में नेतन्याहू का अभी ताजा को रिएक्शन सामने नहीं आया है। पुलिस को नेतन्याहू पर कीमती तोहफे लेने और कुछ समझौतों में गड़बड़ी का शक है। पिछले कई महीनों से इसकी जांच की जा रही थी।

आरोप है कि उन्होंने हॉलीवुड प्रोड्यूसर अरनोन मिलशन और ऑस्ट्रेलिया के अरबपति जैम्स पास्कर समेत कई अमीर समर्थकों से महंगे गिफ्ट लिए, इनमें कीमती सिगार भी शामिल हैं। वहीं, पीएम की पत्नी ने तोहफे में पिंक शैम्पेन लीं। सभी गिफ्ट्स की वैल्यू कई हजार डॉलर होने का अनुमान है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top