देश

सुंजवान आतंकी हमला : सेना का ऑपरेशन जारी, 5 जवान शहीद, 4 आतंकी ढेर

जम्मू। जम्मू-कश्मीर के सुंजवान आर्मी कैंप पर हुए जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के हमले के
दूसरे दिन भी सर्च ऑपरेशन जारी है। इस मुठभेड में चार आतंकियों को मार गिराया है जबकि सेना के 5 जवान शहीद हो गए। इस आतंकी हमले में एक नागरिक की मौत हो गई जबकि नौ लोग घायल हो गए।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक जूनियर कमीशंड अधिकारियों की आवासीय इमारत में आतंकवादियों के सफाए के लिए हर कमरे की तलाशी ली गई। छिपे हुए आतंकवादियों के सफाए के लिए उधमपुर में सेना के उत्तरी कमान के मुख्यालय से सेना के पैराकमांडर्स को लाया गया।
आपको बता दें कि आतंकी हमले में शनिवार को दो सैनिक शहीद हो गए और महिलाओं, बच्चों सहित नौ अन्य लोग घायल हो गए। शहीद जवानों की पहचान जूनियर कमीशंड अधिकारी (जेसीओ) मदन लाल चौधरी और गैर कमीशंड अधिकारी (एनसीओ) अशरफ अली के रूप में हुई है। दोनों जम्मू-कश्मीर से ही थे।

वहीं हमले के बाद सुरक्षाबलों ने चार आतंकियों को ढेर कर दिया। ऐहतियातन आर्मी कैंप के आसपास के इलाके को भी खाली करा लिया गया है। परिसर के आसपास के 150 घरों में से अधिकांश को खाली करा लिया गया है और उसके निवासियों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। सैन्य शिविर के आधा किलोमीटर के दायरे में आने वाले सभी शिक्षण संस्थानों को दिनभर के लिए बंद कर दिया गया है।

रक्षा विभाग के अनुसार सुंजवान में जारी अभियान के हिस्से के रूप में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया है। आतंकी सेना की वर्दी में थे और एके-56 राइफलों, ढेर सारे गोला-बारूद और हथगोलों से लैस थे। बयान में कहा गया है, उनके सामानों से इस बात की पुष्टि हुई है कि वे जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी थे। घरों में मौजूद निहत्थे सैनिकों, महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा के लिए अभियान को अत्यंत सावधानी और संयम के साथ चलाया जा रहा है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top