धर्म-ज्योतिष

वरघोड़ा निकाला, शिखर ध्वजारोहण व प्रतिष्ठा रविवार को / ब्रम्हर्षि आश्रम पहुंचे स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने भी की पूजा

तिरुपति, (छोटीकाशी डॉट कॉम ब्यूरो)। यहां सी रामपुरम स्थित सिद्धेश्वर तीर्थ ब्रम्हर्षि आश्रम में नवनिर्मित श्री ब्रम्हेश्वर पाश्र्वनाथ स्वर्ण जैन मंदिर की प्रतिष्ठा रविवार को ब्रम्हर्षि गुरुदेव के सानिध्य मेें तथा आचार्यश्री रत्नाकर सूरीश्वर जी म.सा. की निश्रा में होगी।
सुबह शुभ मुहूर्त में सभी जिनप्रतिमाओं, गुरुप्रतिमाओं, देव-देवी प्राण प्रतिष्ठा व ध्वजा दंडकलश तथा शिखर ध्वजारोहण होगा। साथ ही वृहद् शांतिस्नात्र पूजन किया जाएगा। इसी क्रम में शनिवार को प्रतिष्ठा अंजनशलाका महामहोत्सव के तहत भव्य वरघोड़े का कार्यक्रम रथयात्रा के साथ गाजे-बाजे से हुआ।
जिसमें देश और दुनिया के अनेक शहरों से आए गुरुभक्तों ने पारंपरिक वेशभूषाओं में शिरकत कर श्रद्धा और भक्ति का अनूठा उदाहरण पेश किया। आश्रम के मीडिया प्रभारी प्रकाश सेठिया ने बताया कि शाम के सत्र में भक्ति संध्या का आयोजन हुआ।
अनेक चढ़ावे की बोलियों में श्रद्धालूओं ने भाग लिया। इससे पहले आज स्थानीय विधायक चेव्वी भास्कर रेड्डी व राजमपेट लोकसभा क्षेत्र के सांसद पीवी मिथुन रेड्डी ने लक्ष्मीनारायण मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस अवसर पर सांसद ने कहा कि ब्रम्हर्षि गुरुदेव के सानिध्य में अनेक धर्मों के अनुयायी भक्ति भावना से शामिल होते हैं तथा आश्रम प्रांगण में भगवान शिव, श्री लक्ष्मीनारायणजी व श्री पाश्र्वनाथजी की पूजा अपने आप में महत्वपूर्ण है। विधायक ने श्रद्धा और भक्ति के साथ मानव सेवा के कार्यों में अग्रणी आश्रम को क्षेत्र के लिए सौभाग्यदायक बताया। मीडिया प्रभारी प्रकाश सेठिया ने बताया कि इस अवसर पर आश्रम के महामंत्री प्रताप जैन, चंदर कोठारी, किरण झांवर, गोविंद अग्रवाल, बिन्नू तंवर, आशीष मेहता व सुब्रमण्यम रेड्डी मौजूद थे। मंदिर के पूजारी पंडित अश्विनी व अंकित कुमार ने पूजा करवायी।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top