रोचक खबरें

घर में कभी न रखें ये चीजें, वरना कभी नहीं होगी पैसों की बरकत

आज हम आपको वास्तु शास्त्र की कुछ ऐसी ही बातों के बारे में बताते हैं जिसके प्रयोग से आप रूठी हुई लक्ष्मी माँ को मना सकते हैं और इससे आपके घर में कभी भी धन की कमी नहीं होगी.

अगर आपके घर में भी टूटा हुआ शीशा या घड़ी है तो उसे तुरंत घर से निकाल दें. क्योंकि इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा बनी रहती है अौर पारिवारिक सदस्यों को आर्थिक नुकसान का सामना करना पड़ता है.

घर में अगर कबूतर अपना घोंसला बनाए तो उसे हटा दें क्योंकि वास्तु के अनुसार यह अशुभ मना गया है. इससे होने से बड़ी घटना घटित हो सकती है.

वास्तु के अनुसार घर में मकड़ी के जाले होना अशुभ होता है. जिन घरों में जाले होते हैं, वहां धन की कमी होती है. इसके साथ ही दुर्घटनाएं भी होती रहती हैं.

टपकता नल पैसे के नहीं टिकने का बड़ा कारण होता है, इन्हें या तो ठीक करवाना चाहिए या बदलवाना चाहिए.

मधुमक्‍खी या ततैया घर में छत्ता लगाए तो इसे हटा दें. इनका घर में होना अशुभ सूचक होता है. इसकी वजह यह भी है कि इनके कारण कई बार बड़ी दुर्घटनाएं हो जाती हैं.

हम में से लगभग हर कोई भगवान को फूल चढ़ाता है. लेकिन वे उन फूलों को पूरी रात वहीं पड़ा रहने देते हैं. जबकि वास्तु के अनुसार ऐसा नहीं करना चाहिए इससे धन की कमी रहती है.

अगर आपके घर के दरवाजे खोलते या बंद करते समय आवाज करते है तो इससे घर में लड़ाई-झगडे होते रहते है. इसे ठीक करवाना चाहिए.

घर की छत पर बेकार और फालतू सामान कभी भी नहीं रखा रहने दें.

अक्सर कई घरों की दीवारों में समय के साथ दरारें आ जाती हैं, जो सही नहीं होता है. ऐसा होने पर सदैव धन की हानि होती रहती है. ऐसी दीवारों को ठीक करवाकर इस समस्या से बचा जा सकता है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top