राजनीति

कर्नाटक चुनाव प्रचार में राहुल का बड़ा बयान

बेंगलुरु : कर्नाटक चुनाव की तैयारी में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज से कर्नाटक में चुनावी अभियान का आगाज किया इस दौरान राहुल गांधी चार दिन तक कर्नाटक में रहते हुए पार्टी की दिशा निर्धारण का काम करेंगे. कर्नाटक के बेल्लारी में राहुल गाँधी ने रैली की, राहुल ने जनता को संबोधित करते हुआ कहा कि कांग्रेस ने जो कहा वो किया. हमने झूठ की राजनीती नहीं की राहुल ने बीजेपी पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि जनता को भरोसा उसी पर है जो सच बोले.

अपने कर्नाटक चुनाव प्रचार के दौरान भी राहुल अपनी सॉफ्ट हिंदू की छवि को बरकरार रखने की कवायद के चलते धार्मिक स्थानों का दौरा करेंगे. राहुल गांधी अपनी 4 दिन की यात्रा में 10 से 13 फरवरी तक हैदराबाद-कर्नाटक इलाके का दौरा करेंगे. बेल्लारी के बाद राहुल गाँधी कोप्पल, गुलबर्गा रायचुर जाएंगे. कांग्रेस अध्यक्ष इस दौरान आज हंपी के हॉस्पेट में एक जनसभा को भी संबोधति करने के बाद हुलीगम्मा मंदिर दर्शन करने जाएंगे वहां से गवी सिद्धेश्वर मठ जिसे लिंगायत मठ भी कहा जाता है के दर्शन के लिए भी जायेंगे.

बाद में राहुल गुलबर्गा जिले स्थित हजरत ख्वाजा बंदे नवाज की दरगाह भी जाएंगे, इस यात्रा के दौरान राहुल क्षेत्र के लिंगायत समुदाय के लोगो से भी मिलेंगे, इस इलाके में इसकी आबादी सबसे ज्यादा है, ऐसे में राहुल का गवी सिद्धेश्वर मठ जाना इसी समुदाय को कांग्रेस के पाले में लाने के लिए रिझाने की कवायद का हिस्सा माना जा रहा है.

लिंगायत समुदाय को मूलतः बीजेपी के कोर वोटर के तौर पर भी देखा जाता है, सिद्धेश्वर मठ में दर्शन के बाद राहुल येलबर्गा विधानसभा में एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top