विदेश

कभी पैसों के लिए खून बेचने पर मजबूर हुई ये एक्ट्रेस आज है करोड़ों की मालकिन

निकोल शर्जिंगर – आपने अक्सर बड़े- बुज़ुर्गों को ये बात कहते सुना होगा कि बुरा वक्त हमेशा नहीं रहता, अगर आज आपका खराब वक्त चल रहा है तो कल अच्छा ज़रूर आएगा।

जब हम मुश्किल में होते हैं या अपने खराब वक्त के चलते परेशान होते हैं तो सभी लोग हमे यही समझाते हैं कि हर रात की सुबह होती है और वक्त कभी एक जैसा नहीं रहता।

इस बात को हम में से कुछ लोग मानते हैं तो वहीं कुछ लोग खराब वक्त के चलते इतने परेशान हो जाते हैं कि इस बात पर यकीन नहीं कर पाते हैं। लेकिन ये बात एकदम सच है। कई बार हमें अपने आस-पास ही ऐसे उदाहरण देखने को मिलते हैं जिन्हें देखकर हमे इस बात में यकीन होने लगता है कि वक्त बदलते देर नहीं लगती।

ऐसा नहीं है कि वक्त सिर्फ किस्मत से बदलता है लेकिन इतना ज़रूर है कि अगर आप मेहनत कर रहे हैं तो कभी ना कभी आपका वक्त ज़रूर बदलेगा।

चलिए अब आपको बता देती हूं कि आज ये बात मैं किस प्रसंग में कर रही हूं। दरअसल, मैं आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रही हूं जिनके पास आज को सब कुछ है लेकिन एक वक्त पर वो इतनी मजबूर थी कि उन्हें पैसों के लिए अपना खून तक बेचना पड़ा था।

जी हां, ये एक हॉलीवुड एक्ट्रेस हैं जो आज करोड़ों की मालकिन हैं, लेकिन एक वक्त पर उनका वक्त इस कदर खराब था कि उन्हें पैसों की तंगी के चलते अपना खून बेचना पड़ा था।

हम बात कर रहे हैं अमेरिका की पॉप सिंगर और कंपोजर निकोल शर्जिंगर की, जो आज शोहरत, दौलत और कामयाबी के मामले में शिखर पर हैं। निकोल आज करोड़ों की मालकिन हैं लेकिन एक वक्त पर हालातों के चलते उन्हें खून बेचना पड़ा था।

ये कोई सुनी सुनाई बात नहीं है बल्कि निकोल शर्जिंगर ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद इस बात को कुबूल किया था कि जब वो पढ़ाई कर रही थी, उस वक्त पर उनके और उनके परिवार के पास इतने पैसे नहीं थे कि वो उन्हें पढ़ा सकें और वो अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती थी इसलिए उन्हें अपना खून बेचना पड़ा था।

अपनी पढ़ाई को पूरी करने के लिए उन्हें अपना खून बेचने के लिए मजबूर होना पड़ा। निकोल शर्जिंगर के परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत खराब थी और इसलिए उन्हें ये कदम उठाना पड़ा।

निकोल शर्जिंगर ने बताया कि वो पढ़ाई के साथ-साथ काम भी किया करती थी। कॉलेज के दिनों में वो अपना खर्चा निकालने के लिए मेकअप काउंटर पर भी काम किया करती थी ताकि उन्हें कुछ पैसे मिल सकें।

इस काम के बदले उन्हें बहुत ही कम पैसे दिए जाते थे। इसके बाद उन्होंने मैकेरोनी ग्रिल नाम के एक इटालियन रेस्टोरेंट में ओपेरा भी गाया और इससे अपना खर्चा चलाया।

यानी कि कुल मिलाकर, निकोल शर्जिंगर ने अपने आप को साबित करने के लिए वो सब कुछ किया जो किसी के लिए सोचना भी मुमकिन नहीं है। निकोल अकेली ऐसी सिलेब्रिटी नहीं हैं जिन्‍हें पॉपुलैरिटी मिलने से पहले इस तरह का बुरा वक्‍त देखना पड़ा हो।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top