खेल

जब ललित मोदी के कारण सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड को होना पड़ा शर्मिंदा, वेबसाइट हुई ऑफलाइन

ललित मोदी को 2010 में BCCI ने बैन कर दिया था, क्योंकि उनपर खेल को लेकर करप्शन के आरोप थे। जिसके बाद वो देश छोड़कर लंदन चले गए। इसके बावजूद बोर्ड पर अभी भी ललित मोदी का साया है, यानि बोर्ड में अभी भी उनकी दखलअंदाजी है।

शनिवार को जब इंडिया ने अंडर-19 विश्व कप जीता था, तब ही बोर्ड को परेशानियों का सामना करना पड़ा। जिसका बड़ा कारण ललित मोदी हैं, क्योंकि भले ही वो BCCI से बाहर हैं। पर साइट का डोमेन अभी भी ललित मोदी के ही नाम पर है, और उन्होंने डोमेन को रिव्यू करवाने के लिए पैसे नहीं दिए थे। साइट का डोमेन फरवरी 2006 से फरवरी 2018 तक वैलिड था। साथ ही डोमेन को अपडेट करवाने की लास्ट डेट भी 3 फरवरी थी।

इसी वजह से BCCI को इस शर्मनाक स्थिति से गुजरना पड़ा। फिर जब BCCI ने भारत में ललित मोदी के स्टाफ से बात की। उसके बाद ही साउट फिर ले ऑनलाइन हुई। TOI से बातचीत में मोदी के वकील ने कहा कि ललित को इस केस के बारे में जरा भी जानकारी नहीं थी। बता दें कि मोदी ने डोमेन को 2006 में खरीदा था। जिसे register-.com and namejet.com पर रजिस्टर्ड किया गया था।

ललित मोदी अभी भी इसके मालिक हैं। बैन होने के बाद भारत छोड़ने के बाद से ललित मोदी ही अभी तक इस डोमेन के मालिक हैं। मामले को लेकर 2014 में BCCI ने बांबे हाईकोर्ट में डोमेन को ट्रांसफर करने के लिए अपील की थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top