खेल

गेंदबाजी सबसे सकारात्मक पहलू : कोहली

जोहानिसबर्ग। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला खत्म होने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाजों की तारीफ करते हुए कहा कि सीरीज में गेंदबाजों का प्रदर्शन सबसे सकारात्मक पहलू है। कोहली ने कहा, गेंदबाज हमारे लिए सबसे सकारात्मक थे। हमने पहले कभी 60 विकेट नहीं लिए है। हम कुछ गलतियों में सुधार करना चाहते है जैसा कि बल्लेबाजी में निचले क्रम ने किया।

इस टेस्ट से पहले ही भारतीय टीम श्रृंखला गवां चुकी थी और ऐसे में मैच जीतने पर कोहली ने जज्बा दिखाने के लिए खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा, इस जीत से अच्छा लग रहा है। बल्लेबाज के तौर पर अगर हम हालात का मुकाबला करने में सफल रहे तो विदेशों में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। भारतीय कप्तान ने कहा, यह काफी मुश्किल पिच थी जिस पर हमें जज्बा दिखाने की जरूरत थी लेकिन हमारे खिलाड़ियों ने काफी हिम्मत दिखाई। पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कई लोगों को पसंद नहीं आया। श्रृंखला हारने के बाद जज्बा दिखाने के लिए खिलाड़ियों को सलाम।

डीन एल्गर और हाशिम अमला की अर्धशतकीय पारियों की मदद से दक्षिण अफ्रीका चौथे दिन के पहले सत्र में हावी रहा लेकिन कोहली ने कहा कि उन्हें विश्वास था कि जब विकेट गिरने लगेंगे तो मेजबानों के लिए वापसी करना मुश्किल होगा। उन्होंने कहा, यह दिलचस्प खेल है। आप खिलाड़ियों को आउट करने के कई तरीके के बारे में साचते हो। अमला और एल्गर अच्छा खेले। टेस्ट मैच में दवाब में जब विकेट गिरते है तो वापसी करना मुश्किल होता है।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने कहा कि उनकी टीम ने अच्छा प्रदर्शन नहीं किया और भारत ने पूरी तरह से उन्हें मैच से बाहर रखा। डुप्लेसिस ने कहा, मुझे लगता है इस टेस्ट में भारत हम पर हावी रहा। हम अपने मौके नहीं भुना सके। हम औसत थे। गेंदबाजी के दृष्टिकोण से हम पिछले मैच की तरह निरंतर थे। क्षेत्ररक्षण में हम औसत थे।

उन्होने कहा, भारतीय टीम बेहतर थी। पिच ने आज सुबह जैसा व्यवहार किया, वह आश्चर्यजनक था। एल्गर और हाशिम ने शानदार खेल दिखाया लेकिन इस विकेट पर गेंदबाजों को ज्यादा मदद मिल रही थी। उन्होंने कहा, हम टेस्ट हारने से निराश हैं। लेकिन अगर आपने श्रृंखला से पहले मुझे 2-1 नतीजे के बारे में पूछा होता हो तो हम काफी खुश होते। भारत एक शानदार टीम है। हमने पूरी श्रृंखला में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला और हम श्रृंखला में जीत के हकदार थे। मुझे टीम पर बहुत गर्व है। -एजेंसी

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top