खेल

IPL 2018: मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ में खरीदा,जानिए किसकी लगी कितनी बोली

भारत और वर्ल्ड के टॉप 16 क्रिकेटरों को मार्की प्लेयर्स का दर्जा दिया गया है और उनका बेस प्राइज दो करोड़ रुपये है। इसमें बेन स्टोक्स (इंग्लैंड), रविचंद्रन अश्विन (भारत), शिखर धवन (भारत), डु प्लेसिस, क्रिस गेल, अजिंक्य रहाणे पोलार्ड और मिशेल स्टार्क शामिल हैं। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद ने मनीष पांडे को 11 करोड़ में खरीदा है, जिनका बेस प्राइज 1.50 करोड़ था।

बता दें कि हाल ही में कोलकाता नाइट राइडर्स ने क्रिस लिन को 9.6 करोड़ में खरीदा है। साथ ही इस साल किंग्स इलेवन पंजाब ने ऐरॉन फिंच को 6.2 करोड़ में खरीदा है। किंग्स इलेवन पंजाब ने करुण नायर को 5.6 करोड़ में खरीदा है। किंग्स इलेवन पंजाब ने फाफ डू प्लेसिस को 1 करोड़ 60 लाख रुपये में खरीदा, पर चेन्नई ने राइट टू मैच कार्ड का यूज करते हुए फिर से उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया। हरभजन सिंह को चेन्नई ने 2 करोड़ रुपये में खरीदा। ड्वेन ब्रावो को जहां किंग्स इलेवन पंजाब ने 6 करोड़ 40 लाख में खरीदा, तो फिर एक बार CSK ने उन्हें अपनी टीम में ले लिया।

कोलकाता की टीम ने ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क को 9.40 करोड़ में अपने खरीदा। बता दें कि दिल्ली डेयरडेविल्स ने कीरोन पालोर्ड को 5 करोड़ 40 लाख में खरीद लिया था, पर मुंबई इंडियंस ने राइट टू मैच कार्ड के जरिए उन्हें वापस अपनी टीम में शामिल कर लिया। किंग्स इलेवन पंजाब ने 7 करोड़ 60 लाख रुपये में टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज़ आर. अश्विन को खरीदा है।

ऑस्ट्रेलिया के धुआंधार बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल को दिल्ली की टीम ने 9 करोड़ में खरीदा। गौतम गंभीर को दिल्ली ने 2 करोड़ 80 लाख रुपये खर्च कर खरीदा।वेस्टइंडीज़ के दिग्गज बल्लेबाज़ क्रिस गेल के लिए किसी भी टीम ने कोई बोली नहीं लगाई और फिर भी RCB ने उन्हें राइट टू मैच के जरिए अपनी टीम में नहीं लिया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top