मनोरंजन

भोजपुरी सिनेमा की 11 बोल्ड और खूबसूरत अभिनेत्रियां, आप जानते हैं इनके बारे में ?

आज के समय भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री तेजी से हर जगह छा रही है. भोजपुरी फिल्में सिर्फ उत्तर प्रदेश और बिहार में ही अच्छा बिज़नस नहीं करती बल्कि गुजरात, पंजाब और दिल्ली जैसे शहरों में भी भोजपुरी फिल्मो की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. इन फिल्मों के अभिनेता और अभिनेत्रियां और धीरे धीरे लाइमलाइट में आ रहे है.

भोजपुरी सिनेमा की 11 अभिनेत्रियां :

1. अंजना सिंह :

अंजना सिंह, भोजपुरिया फ़िल्मो की टैलेंटेड और खुबसूरत अदाकारा मानी जाती है. जिसने अपने छोटे से कैरियर में ही बड़ी संख्या में सुपरहिट फिल्मे दी है जैसे : ‘दिलदार सावरियां और ‘गोला बारूद’ . अंजना अकेली ऐसी भोजपुरी हीरोइन है जिसने अपने शुरूआती 2 सालो में ही करीब 25 फिल्मे साइन करी है.

2. मोनालिसा :

मोनालिसा भोजपुरी फिल्मो की एक सुपरहिट हेरोइन है और अपने कैरियर में 50 से ज्यादा भोजपुरी फिल्मे कर चुकी है, इनकी सुपरहिट फिल्मो में ‘ब्लैकमेल’ और ‘तौबा तौबा’ जैसी फिल्मे है, जिनमे यह अपनी जबरदस्त एक्टिंग से दर्शको और क्रिटिक्स दोनों की वाहवाही पा चुकी है. इसके अलावा मोनालिसा फिल्मो में अपने बोल्ड सीन के लिए भी जानी जाती है और भोपुरिया फिल्मो की आइटम क्वीन के रूप में भी जानी जाती है.

3. रानी चटर्जी :

भोजपुरी फिल्मो में आने से पहले रानी चटर्जी ‘मिस कोलकत्ता’ भी रह चुकी है. रानी को भोजपुरी फिल्मो की हॉट आइटम गर्ल और सेक्स साईरन भी माना जाता है. रानी ने काफी कम टाइम में ही भोजपुरी इंडस्ट्री में अपना एक मजबूत मुकाम बनाया है. रानी मुखर्जी ‘नागिन’ और ‘रानी नंबर 786’ जैसी सुपरहिट हिट फिल्मे दे चुकी है.

4. रश्मि देसाई :

टीवी सीरियल ‘उतरन’ में काम चुकी रश्मि कई हिट भोजपुरी फिल्मे दे चुकी है जिनमे शामिल है: बम्बई की लैला छपरा का छैला, तोहसे प्यार बा, बलमा बड़ा नादान, प्यार जब केहू से होई जाला और कब होई गुना हमार.

5. पाखी हेगड़े :

पाखी हेगड़े, भोजपुरी फिल्मो की सबसे खुबसूरत और सफल अभिनेत्रीयों में से एक है जिसने भोजपुरी फिल्मो के अलावा कई हिंदी टीवी सीरियल में भी काम किया है. पाखी ने हिंदी फिल्मो के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के साथ भी काम किया है.

6. रिंकू घोष :

खुबसूरत रिंकू घोष एक अग्रणी भोजपुरी एक्ट्रेस है जिसने अपने कैरियर की शुरुआत टीवी सीरियल ‘दुर्गेश नंदिनी’ से की थी, लेकिन जल्द ही इन्होने भोजपुरी सिनेमा का रुख किया और अपने अभिनय और खूबसूरती के बल पर कई भोजपुरी हिट फिल्मे जैसे: रखवाला, साजनवा तोहरे खातिर और गठबंधन प्यार के जैसी सुपरहिट फिल्मे दी. रिंकू हिंदी फिल्म ‘हिम्मतवाला’ के एक आइटम सॉंग में भी नजर आ चुकी है.

7. श्वेता तिवारी :

श्वेता तिवारी को अधिकतर हिंदी भाषा लोग सिर्फ ‘बिग बॉस’ विनर और ‘कसौटी ज़िन्दगी की’ की अदाकारा के रूप में जानते है लेकिन श्वेता तिवारी भोजपुरी सिनेमा की सुपरस्टार रह चुकी है और इन्होने भोजपुरी सिनेमा के चोटी के एक्टर्स के साथ काम किया है जिनमे रवि किशन और मनोज तिवारी जैसे अभिनेता है. श्वेता के सुपरहिट फिल्मो में ‘हमार सैयां हिन्दुस्तानी’, ‘कब अइबू अंगनवा हमार’ और ‘ए भौजी के सिस्टर’ जैसे फिल्मे शामिल है .

8. श्रद्धा शर्मा :

श्रद्धा शर्मा, भोजपुरिया फिल्मो की सबसे ग्लैमरस और पोपुलर हेरोइनो में से एक है और श्रद्धा की पॉपुलैरिटी में और भी इजाफा हुआ जब श्रद्धा को ‘बिग बॉस’ में बुलाया गया.

9. मोनिका बत्रा :

‘नेशनल स्कूल ऑफ़ ड्रामा’ से पास आउट भोजपुरी फिल्म एक्ट्रेस मोनिका सिंह बत्रा की पहली फिल्म ‘मनोज तिवारी’ के साथ ‘एलान बा’ थी. अनेक हिट फिल्म देने वाली खुबसूरत और टेलेंटेड हिरोइन मोनिका कई टॉप कलाकारों के साथ भी काम कर चुकी है जैसे : ‘रवि किशन’, ‘पवन सिंह’ और विक्रांत.

10. गुंजन पन्त :

भोजपुरी industry की वर्सेटाइल और क्यूट एक्ट्रेस गुंजन पन्त से . गुंजन पन्त ने थोड़े ही समय में भोजपुरी फिल्मो में अच्छा नाम कमाया है और ‘घाघरा चोली’, ‘पति के अन्दर’ और ‘क़ुतुब मीनार हिलेला’ जैसे सुपरहिट फिल्मे दी है .

11. अम्रपाली दुबे :

निरहुआ के साथ अम्रपाली की जोड़ी को लोग बहुत पसंद करते हैं. इसके अलावा पवन सिंह के साथ भी ये अभिनेत्री डिमांड में रहती हैं. इन्होंने भोजपुरी सिनेमा में ढेरों फिल्मों में काम किया है.

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top