मनोरंजन

फिल्मी सितारों ने सजाई फिल्मफेयर अवार्ड 2018 की रंगीन शाम,विद्या-राजकुमार राव बने स्टेज की शान

इस बार फिल्म फेयर अवॉर्ड्स में शाहरुख, सलमान और आमिर नहीं बल्कि इरफान खान ने बाजी मारी। जी हां इरफान खान और राजकुमार राव को बेस्ट एक्टर का पुरस्कार दिया गया। फिल्म तुम्हारी सुलु में अपने जबरदस्त एक्टिंग से दिल जीतने वाली विद्या बालन को इस बार बेस्ट एक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया। इस लिस्ट में फिल्मों के मामले में हिंदी मीडियम ने बाजी मारी। जी हां साकेत चौधरी को बेस्ट फिल्म हिंदी मीडियम के लिए सम्मानित किया गया।

बेस्ट डायरेक्टर का पुरस्कार अश्विनी अय्यर तिवारी को फिल्म बरेली की बर्फी के लिए मिला है। इरफ़ान और विद्या पॉपुलर कैटेगरी में बेस्ट माने गए तो क्रिटिक्स ने राजकुमार राव को फिल्म ट्रैप्ड के लिए बेस्ट एक्टर माना जबकि सीक्रेट सुपरस्टार के लिए ज़ायरा वसीम को बेस्ट एक्ट्रेस चुना है। क्रिटिक्स ने न्यूटन को बेस्ट फिल्म माना है , इस फिल्म के हीरो भी राजकुमार राव ही हैं।

इस बार के फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में सुपरस्टार्स की फेमस और बॉक्स ऑफिस पर करोड़ों कमाई करने वाली फिल्मों को कोई अवॉर्ड नहीं दिया गया। यहां आपको बता दें कि बाहुबली 2 इन पुरस्कारों शामिल थी क्योंकि वो हिंदी की ओरिजनल फिल्म नहीं है। पचास और साठ के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस माला सिन्हा और डिस्को म्यूज़िक मास्टर कम्पोज़र और सिंगर बप्पी लाहिरी को को हिंदी सिनेमा में उनके योगदान के लिए लाइफ़ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाज़ा गया।

मुंबई में शनिवार की देर रात तक चले 63वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में बरेली की बर्फी और न्यूटन जैसी फिल्मों की धूम रही। हिंदी सिनेमा के सबसे चर्चित और पुराने पुरस्कार फिल्मफेयर अवॉर्ड्स में इरफ़ान को ‘हिंदी मीडियम को बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला।50 और 60 के दशक की बेहतरीन एक्ट्रेस माला सिन्हा को हिंदी सिनेमा में उनके चार दशक के लंबे काम के लिए लाइफ़ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से नवाज़ा गया।

भारत के जाने माने एक्टर इरफ़ान को फिल्म हिंदी मीडियम बेस्ट एक्टर फिल्मफेयर पुरस्कार मिला है। इसी पॉपुलर कैटेगरी में बेस्ट डायरेक्टर का पुरस्कार अश्विनी अय्यर तिवारी को फिल्म बरेली की बर्फी के लिए मिला है। इस बार राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन ऑस्कर के लिए नॉमिनेट की गई थी। लेकिन लिस्ट 5 में आने से चूक गई लेकिन यहां उन्होंने कई अवॉर्ड जीते। इसके अलावा सीक्रेट सुपरस्टार की एक्ट्रेस जायरा वसीम को बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top