एमबीएस अस्पताल प्रशासन कर रहा हादसे का इंतजार

KishanLalJwellers

कोटा। संभाग के सबसे बडे़ एमबीएस अस्पताल में लापरवाही का नजारा लगातार देखा जा रहा है। अस्पताल प्रशासन ने वार्ड में भर्ती मरीजों को हादसे की दहलीज पर लाकर रख दिया है। मेडिसिन वार्ड को ही अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन सिलेन्डरों को भंडार बना दिया है। जिसकी वजह से वहां मौजूद नर्सिंग स्टाफ डर के साये में मरीजों का इलाज कर रहा है।

दरअसल मेडिसिन वार्ड में ऑक्सीजन सिलेन्डरों को रखनेे के लिए एक कमरा बना दिया जिसमें रोजना करीब 20 सिलेन्डरो को रखा जाता है। ऐसे में वार्ड में सिलेंडरों को रखने के दौरान कई बार कर्मचारियों को चोटें भी लग जाती है। तो वहीं सिलेन्डर हाथ से छूटने पर जोरदार आवाज होती है जिससे मरीजों में डर माहौल बन जाता है। लेकिन उसके बाद भी अस्पताल प्रशासन को मरीजो से कोई सरोकार नहीं रह गया है।

नर्सिंग स्टाफ का कहना है की वार्ड से ऑक्सीजन सिलेन्डरों को हटाने के लिए कई बार अस्पताल प्रशासन को जानकारी दी जा चुकी है। लेकिन उसके बाद भी अस्पताल प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। बताया जा रहा है की इन सिलेन्डरो को रखने के लिए अलग से रूम तैयार कर दिया गया है। लेकिन सिलेन्डरों को वहां नहीं रखा जाता है।

Premji
ShoeBank
error: Content is protected !!