जोधपुर

मंडोर सुपरफास्ट में बेटिकट 5 यात्री बर्थ पर सोते हुए जा रहे थे, टीटीई पर केस

जोधपुर। रेलवे की विजिलेंस टीम ने मंडोर सुपरफास्ट में दबिश देकर पांच बेटिकट यात्रियों को दबोच लिया। ये 5 यात्री टिकट लिए बिना बर्थ पर नींद लेते हुए सफर कर रहे थे। विजिलेंस टीम ने टीटीई के खिलाफ मामला बनाया है।

रेलवे के मुताबिक विजिलेंस टीम को सूचना मिली थी कि जोधपुर से दिल्ली चलने वाली मंडोर सुपरफास्ट में जोधपुर से जयपुर तक के लिए कई सीट खाली रहती हैं। इन बर्थ पर जयपुर का कोटा होने के कारण वहां के यात्रियों का रिजर्वेशन होता है। ऐसे में कुछ टीटीई इन सीट पर यात्रियों को बिना टिकट सफर करवाते हैं।

रेलवे विजिलेंस के निरीक्षक शिवेंदु श्रीवास्तव व जुगलकिशोर शर्मा ने शनिवार देर रात जोधपुर से दिल्ली के लिए रवाना हुई ट्रेन संख्या 12462 मंडोर एक्सप्रेस में छापा मारा तो कोच संख्या एस-1 में पांच यात्री बिना टिकट यात्रा करते पकड़े गए। उनसे विजिलेंस निरीक्षकों ने पूछताछ की तो बताया कि टीटीई कपिल पुरोहित द्वारा उन्हें जयपुर ले जाने को कहा था।

इस पर रेलवे विजिलेंस ने बिना टिकट यात्रियों से जुर्माना सहित राशि वसूल की गई। इधर ट्रेन में खाद्य सामग्री बेच रहे पांच अनधिकृत वेंडर को भी रेलवे विजिलेंस ने पकड़ा, जिन्हें आरपीएफ के सुपुर्द किया है। रेलवे विजिलेंस ने टीटीई पुरोहित के खिलाफ रिपोर्ट तैयार कर जोधपुर मंडल के वाणिज्यिक विभाग को कार्रवाई के लिए अनुशंसा की है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top