रोचक खबरें

JIO बैंक ला रहे हैं मुकेश अंबानी, पहले जमकर डाटा मिला अब जमकर पैसा मिलेगा

भारत के शीर्ष अरबपतियों की बात करें तो इस साल में उनकी दौलत में सबसे ज्यादा इजाफा हुआ। जियो ने भी साल 2017 में कई कीर्तिमान स्थापित किए। इससे यूजर्स को सस्ती टेलीकॉम सर्विस का फायदा हुआ। ऐसे में अब माना जा रहा है कि टेलीकॉम इंडस्ट्री में झंडे गाड़ने के बाद मुकेश अंबानी नए साल में कुछ नया बिजनेस शुरू कर सकता है। जिस तरह उन्होंने 2G/ 3G से आगे निकलकर यूजर्स को 4G का तोहफा दिया। इसी तरह इस बार वह किसी नई सर्विस से जुड़ा बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

हाल ही में आयोजित रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 40वीं वर्षगांठ के मौके पर कुछ ऐसा ही इशारा किया था। मीडिया भी अंबानी के फ्यूचर बिजनेस को लेकर अटकलें लगाता रहता है। माना जा रहा है कि नए साल में रिलायंस इंडस्ट्रीज ओला-उबर जैसा टैक्‍सी एग्रीगेटर सर्विस लॉन्‍च कर सकती है। साथ ही कंपनी स्‍टार्टअप्‍स की तरफ भी रुख कर सकती है। नए साल में कंपनी अपना पेमेंट बैंक भी शुरू कर सकती है। आगे पढ़िए रिलायंस इंडस्ट्री किस बिजनेस को धमाकेदार तरीके से शुरू कर सकती है।

Jio पेमेंट बैंक :
पिछले दिनों Jio पेमेंट बैंक को अक्‍टूबर 2017 में लॉन्‍च करने की योजना थी। लेकिन कुछ तकनीकी दिक्कतों के कारण Jio पेमेंट बैंक को अब 2018 में लॉन्‍च किया जाएगा। इस बैंक के लॉन्च होने से मोदी सरकार की कैशलेश योजना को बढ़ावा मिलेगा। रिलायंस इंडस्ट्रीज पेमेंट बैंक को देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक एसबीआई के साथ मिलकर लॉन्च करेगी। आरआईएल और एसबीआई के बीच इसके लिए ज्वाइंट वेंचर बन चुका है।

कैब सर्विस :
मीडिया रिपोर्टस में यह भी उम्मीद जताई जा रही कि कंपनी आने वाले साल में ओला और उबर की तरह अपनी टैक्सी सर्विस लॉन्च कर सकती है। इसकी चर्चा तो पिछले काफी समय से चल रही है। लेकिन किसी कारणों से इसमें देरी हो रही है।

क्‍लीन एनर्जी :
रिन्‍यूएबल एनर्जी के बढ़ते दायरे के बीच अंबानी इसमें भी दांव आजमा सकते हें। आरआईएल की 40वीं सालगिरह के मौके पर मुकेश अंबानी ने आरआईएल के कर्मचारियों के साथ सवाल जवाब के दौरान कहा था कि अगली सदी क्‍लीन एनर्जी की सदी होगी। ऐसे में यह उम्मीद भी की जा रही है कि आरआईएल नए साल में सोलर एनर्जी के क्षेत्र में प्रवेश करने की घोषणा कर सकती है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top