देश

गुरुवानंदजी का अवतरण दिवस शुक्रवार को मनाएंगे, रोशनी से सजाया ब्रम्हर्षि आश्रम

तिरुपति, (छोटीकाशी डॉट कॉम ब्यूरो)। यहां श्री सिद्धेश्वर तीर्थ ब्रम्हर्षि आश्रम में शुक्रवार को श्रीब्रम्हर्षि गुरुवानंदजी स्वामी के अवतरण दिवस को पूर्व घोषित ‘विश्व सेवा दिवस’ के रुप में मनाए जाने की तैयारियां पूर्ण कर ली गयी है।

आश्रम परिसर को भव्य रोशनी से सजाया गया है, वहीं आश्रम से जुड़े राष्ट्रीय-अंतर्राष्ट्रीय स्तर के पदाधिकारी व बड़ी संख्या में श्रद्धालू भक्तगण यहां पहुंच रहे हैं।

आश्रम के मीडिया प्रभारी बिन्नू तंवर ने बताया कि आयोजक मंडल के सदस्यों में आश्रम की निर्माण कमेटी के अध्यक्ष सुधीर गोयल, चेयरमैन अशोक गोयल, समन्वयक शांतिलाल मेहता, गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल, आश्रम की गौशाला के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुभाष कौशिक, अंतर्राष्ट्रीय वैश्य महासम्मेलन के महामंत्री बाबूराम गुप्ता, हरियाणा व्यापार संघ के प्रदेशाध्यक्ष बालकिशन अग्रवाल, एन सी मेडिकल एण्ड हॉस्पिटल हरियाणा के चेयरमैन धर्मवीर गुप्ता व एमडी रोशन गुप्ता, कैलाश अग्रवाल, कौशल शर्मा, महिला विंग से सुमन सेठिया, कोमल तंवर व हायमा सुब्रमण्यम रेड्डी सहित अनेक गुरुभक्तों ने विभिन्न जिम्मेवारियां के साथ सेवा दिवस की तैयारियों का जायजा लेते हुए अंतिम रुप दिया।

तंवर ने बताया कि आश्रम परिसर में वैद्य अशोक मिश्रा के नेतृत्व में नाड़ी जांच का एक फ्री आयुर्वेदिक शिविर लगेगा। वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य जांच के लिए एंबूलेंस वेन व छह हजार लीटर शुद्ध पेयजल का एक टेंकर को हरी झण्डी दिखाकर श्रीगुरुदेव रवाना करेंगे। अनेक दिव्यांगों को उनकी जरुरतों के अनुसार ट्राईसाइकिलें व श्रवण यंत्र प्रदान किए जाएंगे तथा अन्नदान व वस्त्रदान भी किया जाएगा। बिन्नू तंवर ने बताया कि सेवा दिवस के अवसर पर राजस्थान के ब्रम्हर्षि परिवार जयपुर से प्राप्त सूचना के अनुसार शुक्रवार को सुबह 11 बजे से 2 बजे तक संतोकबा दुर्लभजी अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान शिविर, शास्त्री नगर स्थित टीबी हॉस्पिटल में मरीजों व उनके परिजनों को दोपहर एक से 3 बजे तक अन्नदान कार्यक्रम तथा शाम सात बजे से गोपालपुरा टोंक रेाड़ स्थित श्रीगुरुपूर्णिमा-2018 के कार्यालय के समीप कंबल का वितरण होगा। वहीं श्रीब्रम्हर्षि परिवार ट्राईसिटी पंचकूला शाखा द्वारा गौमाता की सेवा के तहत खाल्लोर गांव स्थित मात-पिता गोधाम ट्रस्ट में प्रात: साढ़े नौ बजे से सवामणि दलिया (तिल-ड्राईफू्रट्स) का भोजन गायों को परोसा जाएगा, शिवमंदिर महेशपुरा मार्केट में 11 बजे से हलवा प्रसाद वितरित किया जाएगा तथा सेक्टर छह स्थित जनरल हॉस्पिटल में शाम साढ़े पांच बजे से अन्नदान कार्यक्रम सुचारु रुप से चलेगा। इसी क्रम में गुरुग्राम के शहीद अतुल कटारिया चौक पर प्रात: 11 बजे से भण्डारे का आयोजन होगा। हनुमानगढ़ जिले के भादरा में शिवम सुपर स्पेशिलिटी हॉस्पिटल-जयपुर के सौजन्य से यहां विवेकानंद स्वास्थ्य सेवा समिति के तत्वावधान में फ्री चिकित्सा जांच कैम्प का आयोजन होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top