घटना

IT छापेमारी: निजी कंपनी के लॉकर से मिला 61 करोड़ रुपये का खजाना

नई दिल्ली। कालाधन के खिलाफ मोदी सरकार ने मुहिम छेड़ रखी है। नोटबंदी के बाद कालेधन के लिए कई जगह छापेमारी की गई और करोड़ों रुपये जब्त किए गए। लेकिन, आयकर विभाग ने साल 2018 में पहली बड़ी छापेमारी है। जहां से आयकर विभाग के हाथ बड़ी मात्रा में कैश लगा है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक निजी लॉकर से 61 करोड़ रुपए बरामद किए गए है। फिलहाल, कंपनी को सील कर दिया गया है। जिस यू ऐंड आई वॉल्ट्स लिमिटेड कंपनी से भारी मात्रा में कैश पकड़ा है वो दिल्ली के साउथ एक्स इलाके में है। छापेमारी बीते हफ्ते से जारी थी।

शुरुआत में यहां कैश और 15 करोड़ के सोने के सिक्के बरामद किए गए थे और फिर लॉकरों की भी तलाशी ली गई। यहां से दिल्ली निदेशालय ने 61 करोड़ रुपये बरामद किए है। 61 करोड़ रुपए 2000 के नोटों की गड्डियों और सोने के सिक्कों और गहनों के रूप में हैं। कंपनी के लॉकर में दिल्ली डायरेक्ट्रेट की टीम को केवल 20 करोड़ रुपए का कैश पकड़ा है। वहीं लॉकर में बड़ी मात्रा में सोने के आभूषण और परिसंपत्तियों के कागजात मिले हैं।

एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक भारी मात्रा में बरामद हुआ पैसा एक गुटखा बनाने वाली कंपनी और एक बिल्डर के हैं। आयकर विभाग के अधिकारियों के अनुसार कुल बरामद की गई राशि 61 करोड़ रुपए की है। माना जा रहा है कि इतनी बड़ी संख्या में बरामद की गई ये संपत्ति काला धन हो सकती है। फिलहाल, जांच चल रही है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top