वायरल

पंचकुला हिंसा : हनीप्रीत के खिलाफ आज तय होंगे आरोप, चार्जशीट पर भी सुनवाई

पंचकुला। साध्वियों से रेप के मामले में राम रहीम की सजा के बाद पंचकुला में हुई हिंसा मामले में हनीप्रीति सहित 15 अन्य आरोपियों के खिलाफ दाखिल चार्जशीट पर सुनवाई होगी। पंचकुला कोर्ट आज होने वाली सुनवाई के दौरान चार्जशीट पर बहस भी होगी।

बचाव पक्ष के वकील हरियाणा पुलिस की तरफ से दायर की गई चार्जशीट में जो धाराएं लगाई गई है, अगर उनका विरोध नहीं करते हैं तो अदालत इस मामले में आरोप भी तय कर सकती है। मामले की सुनवाई सुबह 10 बजे के करीब होगी। सुनवाई के दौरान हनीप्रीत समेत अन्य आरोपी कोर्ट में पेश होंगे।

आपको बता दें कि हिंसा फैलाने वालों में हनीप्रीत के अलावा आदित्य इंसा, पवन इंसा, सुरेंद्र धीमान, दिलावर इंसा, दान सिंह, चमकौर सिंह और गोविंद राम का नाम भी शामिल है। इन आरोपियों में आदित्य इंसा और महेंद्र इंसा अबतक फरार है।

हनीप्रीत इस समय अंबाला जेल में बंद है। पंचकूला दंगों की पड़ताल में जुटी हरियाणा पुलिस ने 28 नवंबर को हनीप्रीत समेत 15 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। पिछली सुनवाई के दौरान सभी आरोपियों को इसकी कॉपी सौंप दी गई थी। इस चार्जशीट में हनीप्रीत समेत 15 अन्य को पंचकूला में दंगों और हिंसा की घटना के लिए आरोपी बनाया गया है।

हनीप्रीत पर गंभीर आरोप हैं। आरोप पत्र के तीन पन्नों में डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और डेरे के छह सुरक्षाकर्मियों का भी जिक्र किया गया है। आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 121, 121ए, 216, 145, 150, 151, 152, 153 और 120बी के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top