राजस्थान

PM सिक्योरिटी के लिए राजस्थान पुलिस सीखेगी हाईटेक हथियार चलाना, ट्रेनिंग आज और कल

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रदेश में सुरक्षा के लिए राजस्थान पुलिस के जवानों को खास ट्रेनिंग दी जाएगाी। मोदी 16 जनवरी को 43 हजार करोड़ के निवेश वाली रिफाइनरी के शिलान्यास के लिए राजस्थान आ रहे हैं। बता दें कि यह पहली बार है जब स्थानीय पुलिस को पीएम की सुरक्षा के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। वीवीआईपी मूवमेंट में लगने वाले जवानों पहले साल में एक बार फायरिंग की ट्रेनिंग दी जाती थी, लेकिन अब एसपीजी के निर्देशों पर ऐसे जवानों को हर तीन माह में फायरिंग की ट्रेनिंग मिला करेगी।

प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा करने वाले स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (SPG) ने पहली बार राजस्थान पुलिस मुख्यालय और राजस्थान सरकार से कहा है कि पीएम की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात किए जाने वाले स्थानीय पुलिस के जवानों को विशेष ट्रेनिंग दी जाए। इंटेलीजेंस सिक्योरिटी के अधिकारी आरपीए में जवानों को आज और कल फायरिंग की हाईटेक हथियारों से विशेष ट्रेनिंग देंगे।Rajasthan Police will learn hi-tech weaponry for PM security in rajasthan - Jaipur News in Hindi

एसपी (सिक्योरिटी) राजेश मीणा ने बताया कि वॉर्निंग, पायलेट एस्कॉर्ट-2 में इंटेलीजेंस सिक्योरिटी के जवान तैनात रहते हैं। इसके अलावा एयरपोर्ट, हेलीपेड शिलान्यास कार्यक्रम में स्टेज के पास एसपीजी के बाद में सिक्योरिटी के जवान अग्रिम पंक्ति में सुरक्षा के लिए तैनात रहते हैं। ऐसे में करीब सिक्योरिटी के 60 जवान तैनात रहेंगे। जिनको फायरिंग की ट्रेनिंग दी जाएगी। हालांकि इंटेलीजेंस सिक्योरिटी के करीब कार्यक्रम के दौरान 400 जवान सुरक्षा में तैनात रहेंगे।

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top