रोचक खबरें

एक्ट्रेस नहीं बल्कि ये बनना चाहती थीं करीना, कैसे बन गईं बॉलीवुड की नंबर वन हिरोइन…

नरगिस की दीवानी करीना कपूर ने कभी सोचा भी नहीं था कि वो अभिनेत्री बनेंगी, लेकिन आज वो बॉलीवुड की नंबर वन हिरोइन मानी जाती हैं।

आपको बता दे कि करीना का जन्म 21 सितंबर 1980 को मुंबई में हुआ था, उनके पिता रणधीर कपूर मशहूर अभिनेता हैं, वहीं उनकी मां बबीता भी अभिनेत्री रह चुकी हैं।

करीना जब छोटी थीं तभी उनके माता-पिता एक दूसरे से अलग हो गए थे। करीना ने अपनी पढ़ाई देहरादून के एक स्कूल से की। पढ़ाई के बाद करीना वकील बनना चाहती थीं।

मुंबई के मीठीबाई कॉलेज से ग्रेजुएशन करने के बाद उन्होंने लॉ में एडमिशन भी लिया और एक साल की पढ़ाई भी की, लेकिन एक्टिंग का ऐसा नशा चढ़ा की उन्होंने लॉ छोड़कर एक्टिंग का कोर्स करना ज्यादा बेहतर सोचा।

अपनी बड़ी बहन करिश्मा कपूर की तरह उन्होंने भी बॉलीवु़ड में अपना करियर बनाने का सपना था। करीना ने फिल्म रेफ्यूजी से अपने करियर की शुरुआत की। पहले ही फिल्म में उनकी एक्टिंग की खूब तारीफ हुई।

करीना ने बॉलीवुड के सभी बड़े स्टार-आमिर, सलमान और शाहरुख सभी के साथ काम किया। करीना हर रोल में फिट बैठती हैं।

करीना की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी था जब शाहिद कपूर खास अहमियत रखते थे। दोनों लिव-इन में रहते थे। दोनों का प्यार देखकर यही लगता था कि जल्द शादी भी कर लेंगे।

करीना और शाहिद के रिश्ते में उस वक्त दरार पड़ गई जब फिल्म टशन के दौरान उनकी जिंदगी में सैफ अली खान आए। दोनों का रिश्ता उस दौर में अखबारों की सुर्खियां बनने लगीं।

लेकिन करीना ने 2 बच्चों के पिता सैफ से शादी की, जो उनसे उम्र में 12 साल बड़े हैं। आपको बता दे कि अक्टूबर 2016 में दोनों ने शादी कर ली।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top