विदेश

2हाफिज ने पेशावर में किया रैली को संबोधित, भारत-अमेरिका के खिलाफ …

इस्लामाबाद। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप के एक्शन का असर पाकिस्तान नहीं पड रहा है। अमेरिका द्वारा बैन के बावजूद मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद ने पेशावर में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान हाफिज ने एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। हाफिज सईद ने कहा है कि हम किसी भी तरह से भारत को किसी क्षेत्र में सुपर पावर नहीं बनने देंगे। हम लोग पाकिस्तान के शहर-शहर घूमेंगे और इस संदेश को हर जगह फैलाएंगे।

रविवार को पेशावर में हुई रैली में हाफिज़ सईद खुद तो शामिल नहीं हो पाया, लेकिन उसके फोन के जरिए रैली को संबोधित किया। इस दौरान उसका निशाना भारत के साथ अमेरिका पर रहा। हाफिज ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के द्वारा येरूशलम को इजरायल की राजधानी बताना बिल्कुल गलत है।

पाकिस्तान के गृह मंत्रालय द्वारा जारी किए गए ट्विटर के सस्पेंड अकाउंट्स की नई लिस्ट में जमात उद दावा का नाम भी शामिल है। साथ ही जेयूडी के सहयोगी संगठन फलाह-ए-इंसानियत फाउंडेशन (एफआईएफ) का भी ट्वीटर अकाउंट सस्पेंड हो गया है।

आतंकी नेता ने अमेरिका की ओर से लगातार पाकिस्तान पर कड़े एक्शन की भी कडी निंदा की है। हाफिज ने कहा कि पाकिस्तान एक शक्तिशाली देश की तरह उभर कर आएगा, इसके लिए हम सभी को एक साथ चलना होगा। अमेरिका अफगानिस्तान की नाकामियों को छुपाने के लिए अमेरिका लगातार पाकिस्तान पर आरोप लगा रहा है। हाफिज़ ने कहा कि अब समय आ गया है कि हम अमेरिका की मदद से छुटकारा पाएं और अपने देश को मजबूत बनाएं।
गौरतलब है कि आतंकियों के लिए पनाहगाह बने पाकिस्तान को अमेरिका द्वारा दी जाने वाली आर्थिक सहायता पर रोक से बौखलाया पाकिस्तान अब हरकत में आया है। पाकिस्तान ने मंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद के संगठन जमात उद दावा (जेयूडी) को ब्लैक लिस्ट कर दिया है, साथ ही जेयूडी के ट्विटर अकाउंट को भी सस्पेंड कर दिया है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top