विदेश

डोनाल्ड ट्रंप के तेवर हुए नरम, किम जोंन-उन के साथ बातचीत को तैयार

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनाल्ड ट्रंप के तेवर अब उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंन उन पर नरम पडते दिख रहे है। डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को कहा कि वे सीधे तौर पर उत्तर कोरिया के शीर्ष नेता किम जोंग उन से बातचीत को तैयार हैं। कैंप डेविड में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान किम जोंग उन के बारे में पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा, हमारा बहुत ही मजबूत पक्ष है लेकिन मैं पूरी तरह से वही करूंगा। मैं हमेशा बातचीत में विश्वास रखता हूं।

ट्रंप ने कहा कि इसमें किसी भी तरह की दिक्कत नहीं है। ट्रंप का यह बयान ऐसे समय में आया है जब नए साल के मौके पर दोनों देश न्यूक्लियर बटन से उड़ाने की धमकी दे चुके हैं। नए साल पर उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन ने कहा था कि पूरा अमेरिका हमारे न्यूक्लियर हथियारों की रेंज में है और न्यूक्लियर बटन हमेशा मेरे दफ्तर में मेरी डेस्क पर रहता है। साथ ही ट्रंप ने यह भी कहा कि उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच बातचीत से प्योंगयांग के परमाणु विवाद से निपटने में मदद मिल सकता है।

आपको बता दें कि हाल ही में दक्षिण कोरिया ने उत्तर कोरिया के साथ अगले हफ्ते 9 जनवरी को उच्च स्तरीय बातचीत के पेशकश की घोषणा की थी। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने किम जोंग-उन द्वारा उनके बीच संबंधों में सुधार और प्योंगयांग के विंटर ओलंपिक में शामिल होने की बात का स्वागत किया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top