राजस्थान

राजस्थान को बनाना होगा नंबर वन स्टेट तभी पूरा होगा जय-जय राजस्थान का सपना : मुख्यमंत्री

जयपुर। देशभर में राजस्थान को नंबर वन स्टेट बनाना होगा। इसके लिए हमें सकारात्मक रहना होगा। लोगों को प्रदेश में हर जगह नेगेटिव चीजें तो दिखाई देती हैं, लेकिन पॉजिटिव चीजों को देखने का प्रयास नहीं करते। हमें अच्छी चीजों को भी देखना चाहिए। ऐसा होने के बाद ही हम राजस्थान का सुनहरा भविष्य बना सकेंगे और जय-जय राजस्थान का सपना पूरा कर सकेंगे। राजस्थान को केवल इतिहास के बदौलत नहीं देखा जाए, उसे भविष्य का नया राजस्थान, नया भारत बनाना है। यह बात मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुक्रवार को बिड़ला सभागार में पॉलिटिक्स फॉर डवलपमेंट सेमिनार को संबोधित करते हुए कही। इससे पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने सेमिनार का उद्घाटन किया।

सेमिनार में जय राजस्थान विषय पर मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि राजस्थान को नंबर वन स्टेट बनाना होगा। हम सभी राजस्थान का सुनहरा भविष्य बनाने में जुटेंगे तो ही जय-जय राजस्थान का सपना पूरा होगा। राज्य सरकार ने नकारात्मकता को छोड़कर विकास पर ध्यान दिया है। अब हमें सभी 36 कौमों का विकास करना होगा। राजनीति को सेवा और विकास से जोड़ना होगा। इसके अलावा उन्होंने राजस्थान के सौंदर्यन के संबंध में भी बात कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश को सुंदर बनाना लोगों की जिम्मेदारी है। लोग अपने शहर और बाग-बगीचों को सुंदर बनाएं। उन्हें सरकार पर ही निर्भर नहीं रहना चाहए। उन्होंने जयपुर शहर का उदाहरण देते हुए कहा कि कोई बिजनसमैन अगर बाहर से आता है तो पहले एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद बाहर आता है तो गंदगी के ढेर देखकर वापस जाने का मन बना लेता है, लेकिन शहर में आने पर साफ सफाई देखकर तारीफ करता है।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि हम अटल जी के सपनों को आगे बढ़ा रहे हैं। पीएम मोदी भी देश को आगे बढ़ाने का काम कर रहे हैं। हम टीम राजस्थान की बदौलत नया राजस्थान बनाएंगे। विकास के लिए नई-नई योजनाएं लाई जा रही हैं। आईटी के क्षेत्र में प्रदेश को अवॉर्ड मिल रहा है। भामाशाह योजना ने भी अवॉर्ड जीता है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top