राजनीति

विश्वास का छलका दर्द, बोले-मुझे शहादत स्वीकार, सच बोलने की मिली सजा

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने संजय सिंह, एनडी गुप्ता और पूर्व कांग्रेस नेता सुशील गुप्ता को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार बनाया है। हालांकि, पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास भी रेस में शामिल थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। राज्यसभा से पत्ता कटने के बाद कुमार विश्वास ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर तीखा हमला बोला। विश्वास ने केजरीवाल पर कटाक्ष करते सुशील गुप्ता और एनडी गुप्ता को आंदोलनकारियों की आवाज और महान क्रांतिकारी बताया। साथ ही उन्होंने कहा कि वह अपनी शहादत स्वीकार करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें सर्जिकल स्ट्राइक से लेकर तमाम मुद्दों पर सच बोलने की सजा दी गई है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल से असहमत होकर पार्टी में जीवित रहना संभव नहीं है। कुमार विश्वास ने बुधवार को मीडिया से कहा कि अरविंद ने मुझसे एक बार कहा था कि सर जी, आपको मारेंगे, पर शहीद नहीं होने देंगे। मैं अपनी शहादत स्वीकार करता हूं, बस एक निवेदन करता है कि युद्ध का भी एक छोटा सा नियम होता है कि शव के साथ छेड़छाड़ नहीं की जाती। शहीद तो कर दिया, पर शव के साथ छेड़छाड़ न करें और आगे से पार्टी दुर्गंध ना फैलाए।

कुमार विश्वास ने कहा कि मुझे सच बोलने की सजा मिली है। चाहे सर्जिकल स्ट्राइक का मामला हो, पंजाब में अतिवादियों के प्रति सॉफ्ट रहने का मामला हो, जेएनयू का मामला हो…सैनिकों की बात हो, मैंने जो सच बोला, उसका मुझे दंड मिला है। उन्होंने कहा सबकी लड़ाइयां अकेली हैं और वह इस लड़ाई को आगे भी जारी रखेंगे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top