राजनीति

आशुतोष-विश्वास का कटा पत्ता, AAP की ओर से राज्यसभा जाएंगे ये तीन लोग

नई दिल्ली। राज्यसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (आप) ने बुधवार को अपने तीन उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। आप ने संजय सिंह, नारायण दास गुप्ता और सुशील गुप्ता को अपना उम्मीदवार बनाया है। इस ऐलान के साथ ही कुमार विश्वास और आषुतोश के नाम पर चल रही चर्चाओं पर अब विराम लग गया है। आप की पीएसी बैठक में इन तीनों नामों पर सहमति बनी है।

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इन तीन नामों की घोषणा की है। इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, अरविन्द केजरीवाल और पार्टी के सभी साथियों का मन था की देश के बड़े लोग जाकर राज्यसभा में बैठें, कुछ लोगों ने कहा की हम पार्टी के साथ हैं लेकिन अगर हम पार्टी के टिकट पर राज्यसभा चले गए तो मौजूदा केंद्र सरकार सारी मशीनरी हमारे पीछे ही लगा देगी।

चेरिटबल ट्रस्ट चलाने वाले सुशील गुप्ता पूर्व में कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लडक़र हार चुके हैं। पार्टी इन्हें इसलिए भी तवज्जो दे रही है, क्यूंकि इनके हरियाणा के 14 जिलो में स्कूल चल रहे हैं, जिसे पार्टी हरियाणा में पांव ज़माने के लिहाज़ से बहुत ज़रूरी मान रही है।

आप ने आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन, वरिष्ठ वक़ील गोपाल सूब्रमनियम जैसे 18 बड़े लोगों को टिकट ऑफर भी किया था, लेकिन किसी ने दिलचस्पी नहीं दिखाई। आपको बता दें कि दिल्ली की तीन सीटों पर राज्यसभा सदस्यों का कार्यकाल 27 जनवरी को खत्म हो रहा है। पांच जनवरी को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top