राजनीति

पद ग्रहण करने के कुछ घंटों बाद ही नितिन पटेल को मिला वित्त मंत्रालय

गुजरात। गुजरात में विभागों को बंटवारे को लेकर पार्टी से नाराज चल रहे दिग्गज नेता और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल एकाएक मान गए हैं। पटेल ने रविवार को छुट्टी के दिन गांधीनगर जाकर अपना पदभार ग्रहण कर लिया। पद ग्रहण करने के कुछ घंटों बाद ही नितिन पटेल को उनकी मांग के अनुरूप ही वित्त मंत्रालय का जिम्मा भी सौंप दिया गया।

एकाएक कैसे मान गए नितिन पटेल 

पदभार संभालने के बाद नितिन पटेल ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि उन्हें बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का कॉल आया था। उन्होंने आश्वासन दिया है कि उनकी मांगों को लेकर पूरा ध्यान रखा जाएगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं अपना पदभार संभाल लूं।

नितिन पटेल ने कहा, मेरी इच्छा सत्ता या महत्वपूर्ण मंत्रालय लेने की नहीं थी। बस इतना चाह रहा था कि जिन मंत्रालयों को पहले मैं संभाल रहा था, उन्हें मुझे दोबारा दे दिए जाएं।

हार्दिक पटेल की चाल हुई फेल

पटेल आरक्षण आंदोलन के प्रमुख नेता हार्दिक पटेल ने नितिन पटेल के अपनी ही पार्टी से नाराज होने के बाद इस मामले को कैश करने का पूरा प्रयास किया। हार्दिक ने नितिन पटेल को ऑफर देते हुए कहा था कि वे दस बीजेपी विधायक अपने साथ लाए तो वे कांग्रेस सरकार में उन्हें सम्मानजनक पद दिलवा सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top