मनोरंजन

अब फ्री में लीजिए एआर रहमान नाट्स का आनंद, बनने जा रहे हैं इस राज्य के ब्रांड एंबेसेडर

सिक्किम

संगीत सम्राट एआर रेहमान अब सिक्किम का रुख करेंगे। इस विषय पर जानकारी देते हुए राज्य के नागरिक उड्डयन मंत्री उगेन टी ग्याछो भूटिया ने बताया कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह निर्णय लिया गया है। ग्याछो ने बताया कि पर्यटन की दृष्टि से सिक्किम अब विश्व के पटल पर अपना स्थान बना चुका है। ऐसे में अब राज्य में राज्य की पहचान को कायम रखने के लिए विशेष कार्यक्रमों का आयोजन अति आवश्यक हो चला है।

मंत्री के अनुसार आगामी वर्ष की आठ जनवरी से 18 जनवरी के मध्य विंटर कार्निवाल का आयोजन किया जाएगा, जिसके उद्घाटन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि एआर रहमान सिक्किम आएंगे। कार्यक्रम के दौरान ही रहमान को राज्य का ब्रांड एंबेसेडर घोषित किए जाने का एलान किया जा सकता है। जिसके बाद रहमान अगले वर्ष 2018 के जनवरी माह से अप्रैल माह के मध्य कई संगीत मयी कार्यक्रम राज्य में करने के लिए उपस्थित होंगे। कार्यक्रम में दर्शकों के लिए आवागमन निश्शुल्क होगा। मंत्री के अनुसार कार्निवाल के दौरान जैविक खेती से जुड़े भी कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। कार्निवाल का उद्घाटन समारोह शहर के पालजोर स्टेडियम में आयोजित किया जाएगा। जिसमें विशेष तौर पर योगा,जुंबा तथा अन्य मनोरंजनात्मक कार्यक्रम भी आयेाजित किए जाएंगे।

उन्होने बताया कि दो दिवसीय कार्यक्रम में पाश्चात्य संगीत प्रतियोगिता, सांस्कृतिक नृत्य, कवि सम्मेलन, रॉक शो, पुलिस बैंड, पर्वतारोहण, साइकिल यात्रा, मार्शल आर्टस् प्रदर्शन, फैशन शो तथा 300 संगीतज्ञ एक साथ गिटार पर अपनी उंगलियां बिखेरेंगे। ग्याछो के अनुसार कार्यक्रम में भाग लेने के लिए नेपाल से विशेष तौर पर अतिथि कलाकार के तौर पर मुक्ति रिवाइवल,काली प्रसाद,इंदिरा शर्मा,लाहुरे,गिरीश एंड द क्रोनिकल्स तथा बॉलीवुड से गायक पापोन व जोनिता भी समा बांधते नजर आएंगे।

मंत्री के अनुसार कार्निवाल में प्रेस क्लब आफ सिक्किम मीडिया पार्टनर के तौर पर शामिल होगा। इस दौरान राज्य के सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के मंत्री एके घतानी,पूर्वी सिक्किम पंचायत जिला अध्यक्ष एसएस बाखिम,पर्यटन सचिव सी जांगपो तथा कृषि सचिव खोरलो भूटिया विशेष रूप से उपस्थित थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top