व्यापार

स्मार्ट फोन में रखें ये 5 एप, होगी 30-50 हजार की कमाई

भारत में स्मार्टफोन का बाजार तेजी से बढ़ रहा है। देश में दुनिया भर की तमाम कंपनियां अपने आकर्षक स्मार्ट फोन भारत में लॉन्च कर रही हैं। स्मार्ट फोन के कई फायदे हैं लेकिन क्या आपको पता है कि स्मार्ट फोन के जरिए पैसा भी कमाया जा सकता है वह भी घर बैठकर। जाहिर सी बात है आप चौंक गए होंगे लेकिन चौंकिए मत हम आपको बताएंगे कि स्मार्ट फोन के जरिए घर बैठकर कैसे हर महीने 30-50 हजार रुपए तक की कमाई की जाए।

अगर आप नौकरीपेशा हैं तब भी आप थोड़ा वक्त निकाल कर अपनी कमाई बढ़ा सकते हैं। इस एक्सट्रा इनकम के लिए आपको बस एक एप डाउनलोड करना होगा। इस एप का नाम है गूगल ओपीनियन रिवार्ड एप। इसके लिए आपको पैसे मिलेंगे। ये पैसे सर्वे में आपके ओपिनियन के जरिए मिलेंगे। गूगल अलग-अलग मुद्दों पर सर्वे करता रहता है। इन सर्वे में टॉपिक के अनुसार 50 रुपए से लेकर 500 रुपए तक आपको ओपीनियन देने के लिए मिल सकते हैं। इस एप को डाउनलोड करने के बाद आपको गूगल की तरफ से नोटिफिकेशन मिलेगा। रजिस्टर्ड हो जाने के बाद आपको सर्वे फॉर्म मिलेगा जिसे फिलअप करना होगा। गूगल की तरफ से सर्वे के जरिए मिले पैसों को आप रिवार्ड प्वाइंट्स में बदलकर अपने लिए ऑनलाइन कोई समाना खरीद सकते हैं।

ये एप भी गूगल ओपीनियन रिवार्ड एप की ही तरह है। इस एप का नाम आईपोल है जो इंक कार्पोरेशन कंपनी का है। इस एप के जरिए आप गूगल रिवार्ड एप की तरह अतिरिक्त कमाई कर सकते हैं। इस एप में खास बात ये है कि आपको गूगल रिवार्ड एप से ज्यादा पैसे मिलते हैं। इस एप में सर्वे पूरा करने के लिए आपको 100 से लेकर 100 रुपए तक मिलेगें। अगर आप महीने के 30 से लेकर 50 सर्वे तक कंप्लीट करते हैं तो आपको 30 से लेकर 50,000 रुपए तक मिलेगें।

अगर आप फोटोग्राफी के शौकीन हैं तो ये एप आपके लिए ही बना है। FOAP नाम के इस एप पर आप फोटो अपलोड करके पैसे कमा सकते हैं। इसमें आप अपनी फोटो भी खींच कर अपलोड कर सकते हैं। एप में ऐसी फोटो खींच कर अपलोड करने की कोशिश करें जो थोड़ा समान्य दिखें। जैसे किसी बाजार की फोटो अपलोड करिए या फिर ट्रैफिक की फोटो अपलोड करिए। कॉलेज की कैंटीन में स्नैक्स लेते हुए स्टुडेंट्स की फोटो अपलोड करिए। ऐसे फोटो की मार्केट में बहुत डिमांड है और ये झट से बिक जाती हैं। इस तरह से आप फोटो खींच कर आसानी से पैसे कमा सकते हैं।

आप शॉपिंग के शौकीन हैं तो इस एप से आप और भी कमाई करके शॉपिंग कर सकते हैं। IBOTTA APP आपके शॉपिंग बिल पर आपको कमीशन दिला सकता है। इसलिए शॉपिंग के बाद बिल ना फेंके। इस एप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर लीजिए फिर इसमें दिए गए एक विकल्प REBATES पर क्लिक करिए । इसमें आपको कई ऑफर मिलेगें। इस एप पर कंपनी कमीशन निर्धारित करती है। इस एप को अब तक 10 लाख से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है।

इस एप पर आपको अपने शॉपिंग बिल की फोटो अपलोड करनी होगी जिसके बदले आपको एक गिफ्ट कार्ड मिलेगा। इस गिफ्ट कार्ड को आप ऑनलाइन शॉपिंग की खरीददारी में इस्तेमाल कर सकते हैं। इस तरह से ये एप आम के आम और गुठलियों के भी दाम की कहावत पर खरा उतरता है।

चैंप कैश प्राइवेट लिमिडेट कंपनी एंड्रायड मोबाइल के लिए चैंप कैश फीचर लेकर आया है। इस फीचर के जरिए भी आप एक्सट्रा पैसा कमा सकते हैं। इस फीचर में आपको चैंप कैश को अपने फोन में इंस्टॉल करना होगा और कंपनी के विज्ञापन देखने होंगे साथ इन विज्ञापनों को आगे सर्किल में बढ़ाना होगा। इसमें 100 विज्ञापन के लिए चैंप कैश के जरिए आपको 1000 रुपए से लेकर 3000 रुपए तक मिलते हैं। 100 विज्ञापन पूरे होने पर कंपनी आपके द्वारा दिए गए एकाउंट में पैसा जमा कर देगी।

खबर में दी गई एप की लिस्‍ट ग्‍लोबल यूजर्स के आधार पर तैयार की गई है, जरूरी नहीं है कि हर एप भारतीय यूजर्स के लिए भी उपलब्‍ध हों। यह लेख सिर्फ आपकी जानकारी के लिए है यदि इसमें से किसी भी एप को डाउनलोड करने के बाद आपको किसी तरह की हानि या लाभ होता है तो उसके लिए ग्रेनियम इन्फॉर्मेशन टेक्नॉलजीस या फिर Hindi.goodreturns.in जिम्मेदार नहीं है। पाठक अपने विवेक के आधार पर इन एप का इस्तेमाल कर सकते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top