वायरल

निठारी कांड के 9वें केस में मनिंदर सिंह पंधेर और सुरेंदर कोली दोषी करार, सजा पर फैसला कल

देश का बहुचर्चित उत्तर प्रदेश के निठारी कांड के 9वें केस में सुनवाई खत्म हो चुकी है और मनिंदर सिंह पंधेर और सुरेंदर कोली दोषी करार दिया गया है। लेकिन कोर्ट सजा पर फैसला कल सुनाएगी। सीबीआई की विशेष अदालत में इस मामले की सुनवाई चल रही थी जो पूरी हो गई है। निठारी कांड में सुरेंदर कोली ओर मोनिंदर सिंह पंधेर मुख्य अभियुक्त हैं। उस केस में युवती से दुष्कर्म के बाद हत्या का मामला दर्ज था।

 

पूर्व में सीबीआई कोर्ट निठारी कांड के पांच मामलों में कोली को मृत्युदंड की सजा सुना चुकी है। पिछले साल अक्टूबर में कोर्ट ने कोली को एक लड़की के मर्डर केस में किडनैपिंग, रेप और सबूत मिटाने का दोषी पाया था। इससे पहले के भी पांच मामले में सीबीआई कोर्ट ने कोली को दोषी करार देते हुए फांसी की सजा सुनाई थी। हालांकि 2015 में इलाहबाद हाईकोर्ट ने एक मामले में उसकी फांसी की सजा को उम्र कैद में तब्दील कर दिया था।

 

गौरतलब है कि साल 2006 के दिसंबर में नोएडा के निठारी में एक कोठी से पीछे नाले में 19 बच्चे और महिलाओं के शव मिले थे। इस वर्ष जुलाई में अदालत ने कोठी के मालिक मोनिंदर सिंह पंधेर और उसके सहयोगी सुरेंदर कोली को वर्ष 2005 एवं 2006 में निठारी में सिलसिलेवार हत्या के 16 मामलों में से कई में मौत की सजा सुनाई थी।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top