देश

सिर्फ एक क्लिक में पढ़ें, अभी तक की बड़ी खबरें

आज सुबह से अब तक देश प्रदेश में कई बड़ी घटनाएं घटी हैं। अगर आप से भी मिस हो गई हैं अभी तक की ये Top खबरें

गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के लिए प्रचार अभियान आज थम जाएगा। इसी के तहत आज पीएम नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह समेत कई दिग्गजों की रैलियां हैं। वहीं, कांग्रेस के कई दिग्गज आज पीएम मोदी को प्रेस वार्ता कर के हमला बोलेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने येरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता दे दी है। इसके बाद से ही दुनियाभर के अलग-अलग देशों में इसपर चर्चा शुरू हो गई है। इस बीच बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने मांग की है कि भारत को भी अपने दूतावास को अब येरूशलम में शिफ्ट करनी चाहिए। दरअसल अभी भारत का दूतावास तेल अवीव में है।

दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को देखकर आज सुप्रीम कोर्ट और NGT में हरियाणा और पंजाब सरकार को वायु प्रदूषण रोकने के लिए अपना एक्शन प्लान देना होगा। NGT आज इस मामले की सुनवाई करेगी। बता दें कि इससे पहले पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने से रोकने के लिए कोर्ट मित्र हरीश साल्वे ने एक रिपोर्ट पेश की थी।

फिर राष्ट्रपति बनने के लिए चुनाव लड़ेंगे पुतिन, 17 साल से रूस पर कर रहे हैं राज

65 साल के पुतिन ने फिर प्रेसिडेंट बनने की ख्वाहिश जताकर साफ कर दिया है कि वो देश की सत्ता पर काबिज रहना चाहते हैं। हाल ही में एक कॉन्टेस्ट पोल में बताया गया था कि अगर पुतिन इलेक्शन लड़ते हैं तो वो आसानी से जीत जाएंगे।

विजय माल्या के खिलाफ भारत ने लंदन कोर्ट में उठाया बड़ा कदम

शराब कारोबारी भगोड़े विजय माल्या के खिलाफ भारत ने लंदन के वेस्टमिंस्टर कोर्ट में कड़ा कदम उठाया है। इसके लिए भारत की तरफ से यूके धोखाधड़ी अधिनियम, 2006 का इस्तेमाल किया गया है। ये अधिनियम झूठी जानकारी देने से संबंधित है।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top