बॉलीवुड

टाइगर जिंदा है में सलमान खान का फ़िटनेस सीक्रेट सुनकर हैरान रह जाओगे

हर किसी ने टाइगर जिंदा है में सलमान खान के माचो मैन वाली झलक तो देख ली होगी और अब निश्चित रूप से उनकी फ़िट और गठिली बॉडी चर्चा का विषय बन गई है । इसमें कोई हैरानी नहीं होनी चाहिए कि उन्होंने ये बॉडी कड़े वर्क आउट रेजिमी से पाई है । इसमें कोई शक नहीं है कि इसमें वह सबसे ज्यादा फ़िट नजर आ रहे है और हो भी क्यों न, वह इसमें सुपर स्पाई टाइगर, जो एक और असंभव मिशन पर निकला है, के किरदार में जो नजर आएंगे । फ़िल्म के ट्रेलर में कई सारे हैरत अंगेज और सांस रुका देने वाले एक्शन सीन देखने को मिले जिसे सलमान खान ने बहुत ही सहजता से कर दिखाया वो भी मौसम की मुश्किल स्थिती में फ़िर चाहे वो मिडिल ईस्ट का रेगिस्तान हो या आल्प्स पर्वत के शून्य तापमान में शूटिंग करना हो ।

फिल्म में गहन और सांस रुका देने वाले एक्शन को ध्यान में रखते हुए, सलमान खान को टाइगर जिंदा है के लिए फ़िटनेस के हाई लेवल को मेंटेंन करना पड़ा । और आज हम आपके लिए लाए है सलमान की ट्रेनिंग और डाइट रेजिमी जिसके बारें में खुद फ़िल्म के निर्देशक अली अब्बास जफ़र ने खुलासा किया है । अली ने बताया, ”सलमान ने इस किरदार के लिए खुद को वास्तव में जुटा दिया था । यह अविश्वसनीय और प्रेरणादायक है कि देश के सबसे बड़े सुपरस्टार ने, खुद को हर एक दिन टाइगर बनने के लिए जी जान लगा दिया ताकि वे अपने लिए फिटनेस के स्तर को बनाए रख सकें ।”

निर्देशक ने कहा, “सलमान को प्रशिक्षित किया गया था, वास्तव में हमें यह कहना चाहिए कि शूटिंग के शुरू होने से पहले उन्होंने जिम में खुद को लगभग 3 महीने के लिए झोंक दिया । आल्टिट्यूड प्रशिक्षण कुछ ऐसा है कि सलमान को यह तथ्य दिया गया था कि हम आल्प्स में शूटिंग कर रहे थे और उनके साथ कुछ साहसी स्टंट फ़िल्मा रहे थे । शूट के दौरान, शूटिंग चाहे रेगिस्तान के बीच हो या बर्फ़ से ढके पहाड़ों पर, सलमान ने हर दिन ट्रेनिंग कर रहे थे । वह सेट पर अपनी साइकिल से आते थे और हम सभी जानते हैं कि इस तरह के कठोर वातावरण में साइकिल चलाना

आसान नहीं है । वह सेट पर पहुंचने के लिए हर दिन 10 से ज्यादा किलोमीटर तक आसानी से सवारी करते थे । उन्होंने सीमित विकल्प दिए जाने के लिए अपना खुद का व्यायाम शासन किया था । सलमान का आहार अविश्वसनीय था । उनके भोजन ने उन्हें हल्का और चुस्त बनाए रखा और वह कुछ भी खा रहे थे उस पर हर मिनट का ध्यान रखा जा रहा था । ग्रीस के शेडयूल में में वो चीट डे आया जब उन्होंने नजर बचाकर कुछ अलग खा लिया ।”

यशराज फ़िल्म्स की टाइगर जिंदा है, में कैटरीना कैफ़ सलमान खान के साथ अहम भूमिका में नजर आएंगी । यह फ़िल्म 22 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी ।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top