रोचक खबरें

जानकर हैरान होंगे इसलिए खुलेआम किस करते है कपल्स..!!

जब हम किसी पार्क या पिकनिक स्पॉट पर जाते हैं तो वहां अक्सर लव कपल्स देखने को मिलते हैं। कहीं पर एक-दूसरे की बाहों में बाहें डाले नजर आते हैं तो कहीं खुलेआम किस करते देखे जाते हैं। उन्हें देखकर हम लोग असहज हो जाते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ खुद को उस जगह पर जाकर ठगा महसूस करते हैं।

लेकिन ये उनका प्यार है जो ऐसा करने पर मजबूर करता है। वे जताना चाहते है कि प्यार करने के लिए किसी से डरते नहीं है और सबके सामने प्यार का इजहार कर सकते हैं। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ लोग सबके सामने दिखावा यानि शॉ ऑफ के लिए ऐसा करते हैं। एक स्टडी के मुताबिक, ज्यादातर युवा पब्लिकली रोमांस अपने पार्टनर के प्रति अधिकतर प्यार होने की वजह से नहीं बल्कि शो- ऑफ करने के लिए करते हैं। सार्वजनिक स्थानों पर अपनी इमेज बनाने के लिए वे ऐसा करते हैं।

स्टडी के शोधकर्ताओं के मुताबिक ऐसे कपल्स में लगभग 37 फीसदी लडक़े और 32 फीसदी लड़कियां स्कूल जानें वाली हैं। ये लोग अपनी स्कूल इमेज को बदलने के लिए ही ऐसा करते हैं। स्टडी में यह भी सामने आया है कि 38 फीसदी पुरुषों का अपनी पार्टनर को खुलेआम प्यार करने का उद्देश्य लोगों के बीच खुद को हीरों साबित करने का होता है। साथ ही स्टडी की रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि ज्यादातर महिला और पुरुषों ने यह बात मानी है कि वो पब्लिकली रोमांस अपनी इमेज को बनाने और लोगों के बीच अपना स्टेटस ऊंचा करने के लिए करते हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top