रोचक खबरें

ओह तेरी..! इस देश में वेतन के बदले दिए जाते हैं मुर्गी के बच्चे

ये दुनिया बहुत ही अजीबोगरीब रहस्यों और लोगों से भरी हुई है। इस धरती पर कुछ लोगों की हरकते, कारनामें आदि हमारें लिए बहुत ही चौंकाने वाली होती है। आपको यह देख कर अजीब लग रहा होगा की ऐसा भी कंही होता हैं । इन्सान जब कोई भी काम करे तो उसको उसके बदले में जो वेतन ही मिलता हैं।उसमे उसको पैसे दिए जाते हैं। मगर आज हम आपको बता रहे हैं। इस देश में वेतन के बदले में मुर्गी के चूजे दिए जाते हैं वेतन में अगर चूजे दी जायेंगे तो फिर पैसा ओ क्या होगा। तो क्या इन्सान इन चूजे के लिए नौकरी कर रहा हैं।

आज के समय में दुनिया में बहुत ही गजब बाते होती रहती हैं। आज हम आपको भी इस से जुड़े एक खबर पर ले चलते हैं । दुनिया के नक़्शे पर उजबेकिस्तान नाम का देश हैं । जिसमे मुर्गी के चूजे को वेतन में पैसे के बदले में दिया जा रहा हैं । की पहले भी इसी प्रकार की सैलरी दी गयी जिसमे गाजर ,मुली आदि सब्जिया दी गयी हैं। इस प्रकार की वेतन पाने वाले बहुत दुखी हैं क्योकि दुनिया में सभी जरुरत को पूरा करने के लिए मुर्गी के बच्चे तो काम में नही आ सकते हैं ।

एक शिक्षक जिसको वेतन में चूजे दिए गए उसने इसको बहुत ही शर्मनाक कहा हैं। की कैसे एसा किया जा सकता हैं। एक इन्सान कैसे सिर्फ मुर्गी के बच्चे पर अपना दिन गुजर सकता हैं। इसके पीछे के वजह का आकलन किया गया तो सबसे बढ़ी वजह यही थी की उज्बेकिस्तान में नकदी की कमी हैं।असल में उज्बेकिस्तान की स्थिति सही नहीं हैं।जिसके कारन उसके पास सैलरी देने के लिए पैसे ही नहीं हैं।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top