देश

एक बूढ़ा आदमी है जो अब टूटे हुए सपनों के साथ रहता है: फराह खान

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय खान की बेटी ओर देश की जानी-मानी ज्वैलरी डिजाइनर फराह खान ने अयोध्या-बाबरी विवाद को लेकर एक ऐसा ट्वीट किया है, जिसमें भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी को निशाना बनाया गया है।
ज्वैलरी डिजाइनर फराह खान ने अयोध्या मामले में मंगलवार (5 दिसंबर) को ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘लाल कृष्ण आडवाणी, जिसने अयोध्या में अपनी यात्रा के दौरान भारत को विभाजित करने की दिशा में आग लगा दी थी, उसके बाद बाबरी मस्जिद को तोड़ दिया, जिसने भारत का प्रधानमंत्री बनने का सपना देखा था, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो सका और एक बूढ़ा आदमी है जोकि अब टूटे हुए सपनों के साथ रहता है। जब आप अच्छा नहीं करते हैं तो आपके साथ भी अच्छा नहीं होता। #badKarma’

फराह खान के इस ट्वीट पर कई यूजर्स ने अपनी प्रतिक्रियाएं भी दी हैं। कई यूजर्स ने उनके ट्वीट के समर्थन में ट्वीट किए जब कुछ यूजर्स ने इसके विपक्ष में अपनी बात कही।
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में स्थित बाबरी मस्जिद गिराए जाने के यानी 6 दिसंबर को 25 साल पूरे हो गए है। 6 दिसंबर 1992 को कट्टर हिंदुओं की भीड़ ने 16वीं सदी की बाबरी मस्जिद को ढहा दिया था। इसके बाद देश भर में हुए दंगों में करीब 2000 से अधिक लोग मारे गए थे। उस एक दिन का दंश आज भी अयोध्या सहित पूरा देश झेल रहा है।
आज ही के दिन हजारों की संख्या में कारसेवक ‘एक धक्का और दो, बाबरी मस्जिद तोड़ दो’ के नारे लगा रहे थे और इस मस्जिद को ढहा रहे थे। 1990 के आसपास उभार लेने वाले राम मंदिर आंदोलन का यह सबसे बड़ा परिणाम सामने आया था।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top