देश

सूरत पहुंच थम जाएगा ओखी चक्रवात, सर्दी बढ़ी, प्रदेश में हो सकती है बूंदाबांदी

अरब सागर से करीब 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की तेज रफ्तार वाली हवा के साथ उठा ओखी चक्रवात का असर अब धीरे-धीरे कम हो रहा है। ओखी चक्रवात का असर 150 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से घटकर मंगलवार रात महज 18 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड तक पहुंच गया। मौसम विभाग के अनुसार यह तूफान बुधवार सुबह सूरत पहुंच समाप्त हो जाएगा।

ओखी की वजह से देश के उत्तर-पूर्वी क्षेत्र बादलों की ओट में आ गए हैं। मौसम वैज्ञानिक गोविंदराम सीरवी ने बताया कि ओखी चक्रवात का विकराल रूप अब शांत हो चुका है, इसलिए राजस्थान में यह ज्यादा असर नहीं डाल पाएगा। प्रदेश में केवल बादल छाए रहेंगे और बूंदाबांदी हो सकती है।

चक्रवात के कारण राजधानी जयपुर में अधिकतम तापमान में 3.4 डिग्री सेल्सियस की कमी आई है। मंगलवार को रात का पारा 15.2 डिग्री सेल्सियस रहा। ओखी के असर से मंगलवार को दिन भर आसमान में बादल छाए रहे और सर्दी बढ़ गई। असर बुधवार को भी नजर आया। अधिकतम तापमान में गिरावट की वजह से शहर में ठिठुरन भी बढ़ गई।

जोधपुर शहर का अधिकतम तापमान 2.5 डिग्री गिरकर 24.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ, वहीं न्यूनतम तापमान ढाई डिग्री बढ़कर 16.5 डिग्री पहुंच गया।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top