देश

‘बढ़ते दामों से जीना दुश्वार, बस अमीरों की होगी BJP सरकार?’

गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनावों के बीच सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) और कांग्रेस लगातार एक दूसरे पर हमलावर हैं। इसी बीच राहुल गांधी गुजरात के हालात पर पीएम मोदी से हर दिए एक सवाल पूछ रहें है। इस नई रणनीति के तहत वह बुधवार (29 नवंबर) से सोशल मीडिया पर हर रोज बीजेपी और मोदी सरकार से 22 साल का हिसाब मांग रहे हैं। अपने सवालों की सीरीज को आगे बढाते हुए उन्होंने मगंलवार (5 दिसंबर) को 7वां सवाल पूछा।

राहुल गांधी ने मंगलवार की सुबह एक ट्वीट करते हुए पीएम मोदी से 7वां सवाल पूछा, ‘जुमलों की बेवफाई मार गई, नोटबंदी की लुटाई मार गई, GST सारी कमाई मार गई, बाकी कुछ बचा तो महंगाई मार गई। बढ़ते दामों से जीना दुश्वार बस अमीरों की होगी भाजपा सरकार?’

इस सवाल के साथ राहुल गांधी ने कुछ जरूरी सामानों के दामों का एक ग्राफ भी दिया है जिसमें बताया गया है कि गैस सिलेंडर के दाम 2014 में 414 रुपये से बढ़कर 2017 में 742 रुपये हो गए। गैस के दामों में 179 फीसदी का इजाफा हुआ है। इसी तरह दाल के दामों में 177, टमाटर में 285, प्याज की कीमतों में 200, दूध में 131 और डीजल के दामों में 113 फीसदी का उछाल आया है।

22 सालों का हिसाब#गुजरात_मांगे_जवाब

प्रधानमंत्रीजी-7वाँ सवाल:

जुमलों की बेवफाई मार गई
नोटबंदी की लुटाई मार गई
GST सारी कमाई मार गई
बाकी कुछ बचा तो –
महंगाई मार गई

बढ़ते दामों से जीना दुश्वार
बस अमीरों की होगी भाजपा सरकार?

दरअसल, राहुल गांधी सोशल मीडिया के जरिए लगातार ट्वीट कर पीएम मोदी और बीजेपी पर निशाना साधते रहे हैं। ऐसे में बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने यह नई रणनीति तैयार की है, जिसके तहत गुजरात विधानसभा चुनाव तक राहुल पीएम मोदी से रोजाना एक सवाल करेंगे।

गौरतलब है कि, गुजरात विधानसभा की कुल 182 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर, जबकि दूसरे चरण का चुनाव 14 दिसंबर को होगा। जबकि वोटों की गिनती हिमाचल प्रदेश विधानसभा के साथ ही 18 दिसंबर को होगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top