धर्म-ज्योतिष

इन उपायों से घर में नहीं रहेगा क्लेश, कलह बनी रहेगी शांति

वास्तु विज्ञान में बताया गया है कि हर व्यक्ति को चाहे उसकी शादी के कई साल बीत गए हों या नई-नई शादी हुई हो उन्हें वैवाहिक जीवन में प्रेम और आपसी तालमेल बनाए रखने के लिए शयन कक्ष में कुछ बातों का विशेष ध्यान जरूर रखना चाहिए। 

घर में मौजूद कई चीजें आपके प्यार में बाधक बन जाती है। इसलितए वास्तु विज्ञान कहता है कि शयनकक्ष में बिपजली के अपकरण जैसे टेलीविजन, कंप्यूटर, लैपटॉप नहीं रखें। यह रिश्ते में आग लगाने का काम करते हैं।

बिस्तर को दरवाजे के सामने नहीं रखें। लेकिन इस तरह रखें कि दरवाजे से बाहर आप देख पाएं। पति- पत्नी के बिस्तर पर दो गद्दों का प्रयोग नहीं किया जाना चाहिसए। दो भागों में बंटा बिस्तर रिश्ते में दूरियां बढ़ाने का काम करते हैं।

फटे और अधिक पुराने बेडशीट को इस्तेमाल में नहीं लाएं साथ ही इन्हें हर हफ्ते साफ करके प्रयोग में लाएं।
कई लोग अपने शयन कक्ष को भगवान की तस्वीर या मूर्तियों से सजाते हैं। कई लोग तो अपने पूर्वजों की तस्वीरें भी शयन कक्ष में सजा लेते हैं।

वास्तु विज्ञान के अनुसार शयन कक्ष में ऐसी तस्वीरें और मूर्ति यां वैवाहितक जीवन के प्यार में बाधक बन जाते हैं और संबंध में दूरियां बढ़ने लगती हैं।

पति-पत्नी को अपना बिस्तर घर में उत्तर या उत्तर पूर्व की ओर रखना चाहिब। इससे प्यार में एक दूसरे का सहयोग और संतुष्टि मिलती है। अगर ऐसा करना संभव नहीं हो तब दक्षिण पश्चिम में भी अपना बिस्तर रख सकते हैं।

 

 

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top