राजस्थान

राज्य सरकार के कार्यकाल की चौथी वर्षगांठ, तैयारियों को लेकर प्रशासन ने कसी कमर

जयपुर। राज्य सरकार के 4 वर्षों का कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर पर जयपुर जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारियों की समीक्षा के लिए जिला कलक्टर सिद्धार्थ महाजन की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्टेªट सभागार मंे बैठक आयोजित की गई।

बैठक में महाजन ने न्यू गेट स्थित रामलीला मैदान में 13 से 15 दिसम्बर तक आयोजित होने वाली विकास प्रदर्शनी तथा एस.एम.एस इन्वेस्टमेन्ट ग्राउंड में 13 दिसम्बर को आयोजित होने वाली सभा के बारे में सभी विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था एवं तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिये।
जिला कलक्टर ने कहा कि विकास प्रदर्शनी में अधिकारी अपने विभागों की लगाई जाने वाली स्टॉल्स पर गत 4 वर्षों की उपलब्धियों को मॉडल्स्, लघु फिल्म एवं अन्य माध्यमों से प्रदर्शित करे। रामलीला मैदान पर इस प्रदर्शनी के साथ ही खादी एवं सहकार मेला भी आयोजित होगा तथा वहां पर राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं के बारे में विद्यार्थियों की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जायेगा।

जिले में 8 से 13 दिसम्बर के बीच शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में स्वच्छता अभियान चलाया जायेगा। इस दौरान स्कूलों एवं महाविद्यालयों में भी स्वचछता के प्रति जागरूकता के संबंध में कार्यक्रम एवं गतिविधियां आयोजित होगी। जिला कलक्टर ने इनके बारे में भी जिला परिषद नगर निगम, नगर पालिकाएं और शिक्षा विभाग के अधिकारियांें को निर्देश दिये।
बैठक में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त डॉ. नितिनदीप बल्लगन, जिला परिषद के सीईओ श्री आलोक रंजन, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त, डॉ हरसहाय मीना, अतिरिक्त जिला कलक्टर (द्वितीय) सुनील भाटी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (तृतीय) डॉ. प्रवीण कुमार, जिला परिषद की अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी, अनिता चौधरी के अलावा विभिन्न विभागों जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top