धर्म-ज्योतिष

इस करामाती बाबा ने जिया था 900 साल का जीवन, बहुत चमत्कारी हैं इनके कारनामे

महायोगी देवराहा बाबा ऐसे करामाती बाबा थे जिन्होंने 900 साल के जीवन में बहुत से लोगो के चमत्कारी शक्तियों से संकट दूर करे थे।

भारत देश ऐसा देश हैं जहा देव्य शक्तियों का तो विराजमान हैं ही जबकि ऋषि-मुनियों ने भी यहाँ से बहुत सी प्रसिध्दियाँ पाई, बात करे उतर-प्रदेश के महायोगी देवराहा बाबा की तो इन्होने अपने सांसारिक मोह माया को त्यागकर तपस्वी का रूप धारण किया और पुरे देश में तगड़ी प्रसिद्धि पाई।

इनकी प्रसिद्धि चारो तरफ फैलने के कारण इनके दर्शन हेतु बहुत से भक्त आते थे, बहुत से बड़े लोग जैसे डॉ॰ राजेन्द्र प्रसाद और पुरुषोत्तमदास टंडन भी इनके दर्शन लेने को शुभ मानते थे।

 

महायोगी देवराहा बाबा की सही उम्र का पता किसी को नहीं हैं लेकिन बताया जाता हैं की इन्होने 900 साल का जीवन जिया था और इन्होने अपने प्राण 19 जून 1990 को त्यागे थे।

 

यह अपने भक्तो से भरपूर प्यार करते थे और उनके लिए हाथ में ही फल या मेवा का प्रसाद प्रकट करके बाँटते थे, इनके आस पास बबूल के पेड़ थे जिनमे एक भी काँटा नहीं पाया जाता था।

यह बाबा बहुत चमत्कारी थे और इनमे पानी के ऊपर चलने की कला थी यह पानी में 40 मिनट तक बिना सास लिए रह सकते थे, यह जानवरो की भाषाओ को समझ पाते थे और भयानक जानवरो को भी अपने वश में कर लेते थे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top