विदेश

हाफिज सईद ने UN में लगाई अर्जी, आतंकियों की लिस्ट से हटाया जाए नाम

इस्लामाबाद। मुंबई हमलों के मास्टर माइंड और मोस्ट वांटेड आतंकी हाफिज सईद ने संयुक्त राष्ट्र में अर्जी लगाई है कि उसका नाम आतंकियों की लिस्ट से हटा दिया जाए। हाफिज सईद ने यूएन में यह अर्जी लाहौर की एक कानूनी फर्म के जरिए लगाई है। इस फर्म का नाम है मिर्जा एंड मिर्जा। मिर्जा एंड मिर्जा फर्म की ओर से दाखिल की गई यह अर्जी उस समय दाखिल की गई थी जब हाफिज सईद नजरबंद था। हाफिज के लिए अर्जी लगाने वाले वाले रसूल मिर्जा पंजाब सरकार के एडवोकेट जनरल रह चुके हैं। साथ ही वे पाकिस्तान के नेशनल अकाउंटबिलिटी ब्यूरो में वकील रह चुके हैं।

जनवरी से नजरबंद था हाफिज सईद, हाल ही में हुआ रिहा:

ज्ञातव्य है कि हाफिज सईद इस वर्ष जनवरी माह से नजरबंद था। हाफिज सईद को पंजाब सरकार ने आतंकवाद रोधी कानून 1997 के तहत 31 जनवरी को घर में ही नजरबंद किया था। हाफिज सईद और उसके चार सहयोगियों को हिरासत में लिया गया था। वहीं पिछले सप्ताह न्यायिक समीक्षा बोर्ड के आदेश के बाद हाफिज सईद को रिहा कर दिया गया है।

प्रांतीय सरकार ने हाफिज सईद की नजरबंदी तीन महीने बढाने की मांग की थी, लेकिन बोर्ड ने इसे खारिज कर दिया। 10 महीने तक नजरबंद रखे जाने के बाद हाफिज सईद को पिछले सप्ताह गुरुवार की मध्यरात्रि को रिहा कर दिया गया। रिहा होने के बाद हाफिज सईद ने भारत के खिलाफ जहर उगला। हाफिज सईद ने कहा था कि उसे भारत के कहने पर अमेरिका के दबाव में नजरबंद किया गया था। साथ ही उसने कहा कि वह कश्मीर की लडाई जारी रखेगा और कश्मीर आजाद होकर रहेगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top