राजनीति

मोदी का बयान गले नहीं उतर रहा, राष्ट्रीय चिंता का है विषय-कांग्रेस

नई दिल्ली| कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अस्वस्थ मानसिकता से ग्रस्त हैं। कांग्रेस ने मोदी पर गैर जिम्मेदाराना बयान देने का आरोप लगाया। कांग्रेस प्रवक्ता आनंद शर्मा ने मीडिया से कहा, “प्रधानमंत्री अस्वस्थ मानसिकता से ग्रस्त हैं, जो राष्ट्रीय चिंता का विषय है।”

उन्होंने कहा, “वह (मोदी) मानते हैं कि उनके आने से पहले देश व गुजरात में कुछ नहीं हुआ।”

उन्होंने कहा कि वह यह बयान मोदी के कार्यालय के ‘रिस्पेक्ट’ में दे रहे हैं।

उन्होंने कहा, “जब कोई व्यक्ति यह कहता है कि संसार मुझसे पहले नहीं बना, मेरे आने से पहले भारत की कोई पहचान नहीं थी तो यह अस्वस्थ मानसिकता है..वह (मोदी) हमेशा कहते हैं कि यह पहली बार हो रहा है।”

उन्होंने कहा, “उन्हें यह बताए जाने की जरूरत है कि भारत परमाणु शक्ति 1974 में बना, हम अंतरिक्ष में गए, चंद्रयान, मंगलयान पहले ही प्रक्षेपित हो चुके थे..भारत की दुनिया भर में मान्यता थी।”

शर्मा ने कहा, “यदि उन्हें अहसास है कि उनके आने से पहले कुछ नहीं हुआ तो यह विपक्ष की जिम्मेदारी है कि वह उन्हें सही करे।”

शर्मा ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कांग्रेस पर वंशवाद की राजनीति के आरोपों का विरोध किया। शर्मा ने कहा कि आखिरी बार 1984 में नेहरू-गांधी परिवार के सदस्य ने किसी महत्वपूर्ण पद की शपथ ली थी, जब राजीव गांधी प्रधानमंत्री बने थे।

शर्मा ने कहा, “इसका मतलब है कि 32-33 साल बीत चुके है..दस साल तक कांग्रेस सत्ता में रही और मैं मोदी जी को याद दिलाना चाहता हूं कि राहुल गांधी एक निर्वाचित सांसद हैं।”

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *



Most Popular

To Top